किसी प्रकार के वाहन चलाते समय इयर फोन का इस्तेमाल न करें : DC

बोकारो : सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार जिले में आगामी दिनांक 14 फरवरी 2024 तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है, जिसके तहत हर दिन अलग-अलग कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। उक्त कार्यक्रम के तहत आज दिनांक 18 जनवरी 2024 को शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर प्ले कार्ड एवं पर्चा वितरण किया गया। साथ ही सड़क सुरक्षा समिति के कर्मी के द्वारा आईसीआईसीआई बैंकों कर्मचारियों के साथ भी बैठक किया गया। बैठक में बताया कि किसी प्रकार के वाहन चलाते समय इयर फोन का इस्तेमाल न करें एवं मोबाइल से बातचीत करते पकड़े जाने पर जुर्माना लिया जायेगा। साथ ही ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करने वालो पर भारी जुर्माना वसूला जायेगा। साथ ही चालान भी काटे जायेंगे।

सड़क सुरक्षा समिति के कर्मी ने बताया कि सुरक्षा मानक को पूरा करने के लिए छोटी-बड़ी गाड़ियों में रिफ्लेक्टिव टेप भी लगाये जा रहे हैं।

यातायात पुलिस एवं सड़क सुरक्षा समिति के कर्मियों द्वारा शहर के आम नागरिकों एवं वाहन चालकों में यातायात नियमों के पालन के प्रति जागरुक किया जा रहा। सड़क दुर्घटनाओं में अधिकांश मौतें दो पहिया वाहन चालकों की होती है, जिसका मुख्य कारण सर में गंभीर चोट आने के कारण पाया गया है। साथ ही चार पहिया वाहन चालकों में भी सीट बेल्ट नहीं लगाने के कारण मौते होती है। ये कारण प्रमुखता के आधार पर दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट धारण करने के लिए और चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित करने जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

This post has already been read 1861 times!

Sharing this

Related posts