किक बॉक्सिंग लीग में स्वर्ण पदक विजेता मंदाकिनी को किया सम्मानित

हजारीबाग। जिले की मंदाकिनी यादव ने दो दिवसीय खेलो इंडिया वीमेंस किक बॉक्सिंग लीग में स्वर्ण पदक जीत कर हजारीबाग का नाम रोशन किया है। मंदाकिनी की इस उपलब्धि पर अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के कार्यालय में बुधवार को उसे सम्मानित किया गया।

रांची के खेलगांव स्टेडियम स्थित बॉक्सिंग हॉल में आयोजित हुए इस प्रतियोगिता में 50 किलोग्राम भार में मंदाकिनी ने हजारीबाग जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए यह पदक अपने नाम किया। इससे पहले मंदाकिनी ने इस वर्ष अगस्त महीने में वाको इंडिया की ओर से आयोजित किक बॉक्सिंग स्टेट चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था।

मंदाकिनी यादव हजारीबाग के नमन विद्या स्कूल में 8वीं कक्षा की छात्रा हैं और मुकेश कराटे अकादमी, हजारीबाग में प्रशिक्षण भी ले रही हैं। मंदाकिनी के पिता रामअवध यादव अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के गोंदलपुरा खनन परियोजना में बतौर डिप्टी मैनेजर कार्यरत हैं। मंदाकिनी की इस उपलब्धि पर पूरा परिवार, कराटे अकादमी और स्कूल प्रबंधन बेहद खुश है।

किक बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष बी ठाकुर ने कहा कि महिला खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे लाने के लिए केंद्र सरकार और वाको इंडिया किक बॉक्सिंग फेडरेशन देशभर में 27 स्थानों पर लीग का आयोजन किया जा रहा है। इस लीग में स्वर्ण पदक विजेताओं को सीधे तौर पर राष्ट्रीय महिला लीग में खेलने का अवसर मिलेगा।

This post has already been read 1281 times!

Sharing this

Related posts