कांग्रेस ने पेश की ‘भारत जोड़ो नया यात्रा’ वेबसाइट, कहा- ‘यात्रा राजनीति के लिए नहीं, जनता के लिए है’

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बुधवार को अपने प्रस्तावित ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और ‘नया युद्ध’ आंदोलन पर एक पुस्तिका और वेबसाइट लॉन्च की। पैम्फलेट में तीर्थयात्रा का उद्देश्य, मार्ग और मानचित्र की जानकारी दी गई।
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि वेबसाइट पर रोजाना खबरें उपलब्ध होंगी और ‘भारत जोड़ो नया यात्रा’ की लाइव स्ट्रीमिंग भी की जाएगी. इसके अलावा जो लोग यात्रा में शामिल होना चाहते हैं वे वेबसाइट पर इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.
जयराम रमेश ने कहा कि ‘भारत जूडो न्याय यात्रा’ 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होगी. उन्होंने बताया कि इंफाल में यात्रा कहां से शुरू होगी, इसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी।
वहीं, केसी वेणुगोपाल ने कहा, ”हमें जानकारी मिली है कि मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस मैदान में यात्रा के हमारे अनुरोध को खारिज कर दिया है. जब हम पूर्व से पश्चिम तक इस यात्रा का आयोजन कर रहे हैं तो हम मणिपुर को कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं? ऐसे में हम लोगों को क्या संदेश देंगे?
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ”भारत जोड़ो यात्रा की तरह, भारत जोड़ो यात्रा भी एक सफल यात्रा होने जा रही है.” यह कोई राजनीतिक तीर्थयात्रा नहीं है, यह तीर्थयात्रा भारत के लोगों के लिए की जा रही है. इस यात्रा में शामिल हों और इसे सफल बनाएं।”
वेणुगोपाल ने कहा, ”मैं पिछले कुछ दिनों से यात्रा कर रहा हूं और यात्रा के लिए जमीन पर जबरदस्त ऊर्जा है। यह यात्रा एक ऐतिहासिक घटना होने जा रही है।’ यह कोई राजनीतिक तीर्थयात्रा नहीं है बल्कि इस देश के लोगों के लिए न्याय मांगने का एक प्रयास है।

This post has already been read 1057 times!

Sharing this

Related posts