कांग्रेस ने नकदी बरामदगी पर सांसद धीरज साहू से मांगा स्पष्टीकरण

रांची। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू और उनके परिवार के सदस्यों और व्यापारिक सहयोगियों के आवास पर आयकर छापे में भारी मात्रा में नकदी पाए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने सांसद को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। स्पष्टीकरण में उनसे पूछा गया है कि उनके पास इतना पैसा कहां से आया और यह पैसे किसके हैं।
यह जानकारी कांग्रेस भवन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। उन्होंने कहा कि सांसद धीरज साहू और उनके संयुक्त परिवार का सामूहिक कारोबार है। वह परिवार 100 वर्षों से अधिक समय से व्यवसाय में है। इतनी बड़ी मात्रा में पैसा उनके पास कहां से आया, इसकी जानकारी तो वही दे सकते हैं लेकिन चूंकि वह कांग्रेस से जुड़े हैं और राज्यसभा सदस्य हैं, इसलिए कांग्रेस ने उन्हें शो कॉज किया है।
अविनाश पांडे ने हाल ही में पांच राज्यों में हुए चार विधानसभा चुनावों के नतीजों को उम्मीदों के विपरीत बताते हुए कहा कि जो नतीजे आए हैं, वे हकीकत से परे हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम खुलने के बाद 10 में से 07 एग्जिट पोल में सामने आ रहे नतीजों के मुताबिक वोट शेयर में आगे रहने के बावजूद न सिर्फ कांग्रेस को झटका लगा है, बल्कि जनता के बीच चुनावी प्रक्रिया को लेकर सवालिया निशान लग गया है। अविनाश पांडे ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम अनुकूल नहीं रहने के बावजूद कांग्रेस समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेकर लोकसभा चुनाव मजबूती से लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले विधानसभा चुनाव नतीजों की भी समीक्षा की जायेगी।

This post has already been read 2657 times!

Sharing this

Related posts