कतर में फंसे नौसेना अधिकारियों को जल्द रिहा करे भारत सरकार: अधीर रंजन चौधरी

New Delhi: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है. लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही आज शुरू हुई जिसमें कई मुद्दे उठाए गए। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कतर की अदालत द्वारा 8 पूर्व नौसेना अधिकारियों को दी गई मौत की सजा का मुद्दा उठाया. उन्होंने सरकार से मांग की कि वह पूर्व नौसैनिक अधिकारियों को जल्द से जल्द रिहा करने का प्रयास करे.
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि इन पूर्व नौसेना अधिकारियों ने देश के लिए अपनी सेवाएं दी हैं. अब कतर में उन्हें गंभीर मामलों में मौत की सजा सुनाई गई है। सरकार को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए और उन्हें बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।’ उन्होंने आगे कहा कि नौसेना के अधिकारी और जवान समुद्र में रहकर देश की रक्षा करते हैं. सरकार को उन पूर्व नौसेना अधिकारियों की तुरंत मदद करनी चाहिए जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपनी बहुमूल्य सेवाएं दी हैं।
अधीर रंजन चौधरी ने सदन में कहा कि हमारे देश के कतर सरकार के साथ अच्छे संबंध हैं, इन अच्छे संबंधों का फायदा उठाते हुए सरकार को भारतीय नौसेना के इन पूर्व अधिकारियों के खिलाफ आरोपों को तेज करने के लिए सभी तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए। जल्द से जल्द।

This post has already been read 2241 times!

Sharing this

Related posts