ऑस्कर विजेता ‘पैरासाइट’ अभिनेता ली सुन-क्युन दक्षिण कोरिया में मृत पाए गए, आत्महत्या का संदेह

सियोल: साल 2020 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर जीतने वाली फिल्म ‘पैरासाइट’ में अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले दक्षिण कोरियाई अभिनेता ली सुन-क्युन मृत पाए गए हैं। बीबीसी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 48 वर्षीय अभिनेता बुधवार को सेंट्रल सियोल के एक पार्क में अपनी कार में बेहोश पाए गए।
एजेंसी के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि ली ने आत्महत्या की है या नहीं. हालांकि, पुलिस को खबर मिली कि वह सुसाइड नोट लिखने के बाद घर से निकल गया है। नशीली दवाओं के उपयोग के लिए उसकी जांच की जा रही थी। बताया गया है कि उन पर सियोल के एक बार में एक कर्मचारी के साथ ड्रग्स लेने का संदेह था।
मकान मालिक ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने अपने घर में कई बार ड्रग्स का इस्तेमाल किया है, लेकिन एक्टर ने इससे इनकार किया है. उन्होंने सबसे पहले अपने वकील के माध्यम से पॉलीग्राफ टेस्ट का अनुरोध किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके दवा परीक्षण के परिणाम नकारात्मक थे।
ली की एजेंसी HODU&U एंटरटेनमेंट ने कहा, “दुःख और निराशा को रोकने का कोई तरीका नहीं है। हम आपसे सम्मानपूर्वक अनुरोध करते हैं कि अटकलों के आधार पर गलत तथ्य फैलाने से बचें ताकि ली के अंतिम संस्कार में खलल न पड़े।
मामले की जांच से ली की जिंदगी पर काफी असर पड़ा है. उन्हें एक मिस्ट्री टीवी सीरीज़ ‘नो वे आउट’ से हटा दिया गया था, जिसकी शूटिंग अक्टूबर में शुरू हुई थी। अभिनेता का विवाह अभिनेत्री जीन ह्ये जिन से हुआ था और उनके दो बेटे हैं। उनका अभिनय करियर दो दशक से अधिक समय तक चला। उन्हें ‘पैरासाइट’ में पार्क डोंग-इक के रूप में अंतरराष्ट्रीय ख्याति मिली।

This post has already been read 2401 times!

Sharing this

Related posts