एसजीएफआई अंडर-19 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की बेटियां बनी चैंपियन

रांची। पंजाब के लुधियाना में संपन्न हुए 67वीं राष्ट्रीय स्कूल गेम्स प्रतियोगिता अंतर्गत अंडर 19 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की बेटियों ने डंका बजा दिया है। फाइनल मुकाबले में झारखंड की टीम ने पश्चिम बंगाल को 2-1 से पराजित कर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस प्रतियोगिता में शुरू से ही झारखंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पंजाब को 3-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी।
फाइनल मुकाबले में राज्य की बेटियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पश्चिम बंगाल की टीम को पराजित कर दिया। टीम में एलिजाबेथ एक्का(कप्तान), पुष्पा कुमारी(गोलकीपर), संध्या कुमारी(गोलकीपर), रीना कुमारी, कल्याणी कुमारी, अल्फा कंडुलना, ममता कुमारी, रोशनी तिग्गा, श्रेया पूर्ती, खुशबू लिंडा, अर्चना कुमारी, पूजा कुमारी, सनीता कुमारी, नैना कुमारी, रीना टोप्पो, सीमा कुमारी, विनीता कुमारी शामिल थी।
झारखंड टीम की इस कामयाबी पर राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेन ने कहा कि हमारी टीम ने एक योद्धा की तरह पूरे टूर्नामेंट में खेला है और कभी भी अपने जज्बे को नहीं खोया। इस जीत के लिए टीम के सभी सदस्य बधाई के पात्र है। झारखंड की अंडर 19 बालिका फुटबॉल टीम की सफलता पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव के रवि कुमार, झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की निदेशक किरण कुमारी पासी, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग समेत खेल कोषांग के अन्य पदाधिकारियों ने भी टीम को बधाई दी है।

This post has already been read 1633 times!

Sharing this

Related posts