एशियाई खेलों में भारत ने पांच पदक जीते

हांगझू: चीन के हांगझू में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में भारतीय एथलीटों ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन रजत और दो कांस्य पदक जीते।

आज आयोजित रोइंग स्पर्धा में ओलंपियन अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की भारतीय पुरुष लाइटवेट डबल स्कल्स टीम और पुरुष कॉक्स 8 टीम ने रजत पदक जीते। बाबू लाल यादव और लेख राम की भारतीय पुरुष कॉक्सलेस जोड़ी ने भी कांस्य पदक जीता, जिससे एशियाई खेलों में भारत के रोइंग पदकों की संख्या तीन हो गई।

फुयांग वॉटर स्पोर्ट्स सेंटर में प्रतिस्पर्धा करते हुए, अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने 6:28.18 के समय के साथ रजत पदक जीता, जो स्वर्ण पदक विजेता चीन से 5.02 सेकंड पीछे था, जबकि उज्बेकिस्तान ने 6:33.42 का समय लेकर कांस्य पदक प्राप्त किया।

इससे पहले भारतीय जोड़ी ने 6:55.78 के समय के साथ पोल पोजीशन हासिल कर पदक की दौड़ के लिए क्वालीफाई किया। रेपेचेज में प्रवेश करने के लिए उन्होंने हीट 1 में दूसरा स्थान हासिल किया। रेपेचेज 1 में, बाबू लाल यादव और लेख राम की भारतीय पुरुष जोड़ी ने 6:55.78 और 6:50.41 के समय के साथ कांस्य पदक जीता। पदक जीता। उज्बेकिस्तान ने 6:48.11 के समय के साथ रजत पदक जीता जबकि चीन ने 6:44.20 के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता।

रमिता ने शूटिंग में देश को पांचवां मेडल दिलाया. रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता। इससे पहले उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भी रजत पदक जीता था। चीनी एथलीटों ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल्स में स्वर्ण और रजत दोनों पदक जीते।

This post has already been read 1601 times!

Sharing this

Related posts