एफआईएच हॉकी5एस महिला विश्व कप के लिए तैयार भारतीय महिला टीम

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम मस्कट, ओमान में 24 से 27 जनवरी 2024 तक होने वाले एफआईएच हॉकी5एस महिला विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में जाने के लिए तैयार है।

भारतीय महिला टीम संयुक्त राज्य अमेरिका, पोलैंड और नामीबिया के साथ पूल सी में है। नीदरलैंड, मलेशिया, फिजी और मेजबान ओमान पूल ए में हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, यूक्रेन और जाम्बिया पूल बी में हैं। ग्रुप डी में न्यूजीलैंड, उरुग्वे, थाईलैंड और पैराग्वे शामिल हैं।

भारत अपना पहला मैच 24 जनवरी को पोलैंड के खिलाफ खेलेगा और उसके बाद उसी दिन संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलेगा। वे अपना अंतिम ग्रुप गेम 25 जनवरी को नामीबिया के खिलाफ खेलेंगे। प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें 26 जनवरी को निर्धारित क्वार्टर-फ़ाइनल खेलेंगी, सेमी-फ़ाइनल उसी दिन निर्धारित होंगे जबकि फ़ाइनल 27 जनवरी को खेला जाएगा।

भारतीय टीम का नेतृत्व अनुभवी गोलकीपर रजनी एतिमारपु करेंगी और उप कप्तानी डिफेंडर महिमा चौधरी करेंगी। टीम में दूसरे गोलकीपर के रूप में बंसारी सोलंकी और डिफेंडर के रूप में अक्षता अबासो ढेकाले और ज्योति छत्री भी शामिल हैं। मिडफील्डरों में, मारियाना कुजूर और मुमताज खान को नामित किया गया है जबकि अजमीना कुजूर, रुताजा दादासो पिसल और दीपिका सोरेंग फॉरवर्ड के रूप में टीम में हैं।

भारतीय टीम की कप्तान रजनी एतिमारपु ने कहा, “हम सभी यहां एफआईएच हॉकी फाइव ए साइड महिला विश्व कप में आने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। हर कोई आश्वस्त है और इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्सुक है। हम अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने और अपने विरोधियों से मुकाबला करने की कोशिश करेंगे।”

उप-कप्तान महिमा चौधरी का मानना है कि टीम चुनौती के लिए अच्छी तरह तैयार है. उन्होंने कहा, “हमारा तैयारी शिविर वास्तव में उपयोगी था क्योंकि हममें से प्रत्येक ने ठीक से समझा कि हमें क्या करने की आवश्यकता है। हम अच्छी स्थिति में हैं और जानते हैं कि अगर हम अपने गेम प्लान के साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ खेलते हैं तो खिताब जीतने की क्षमता हममें है।”

This post has already been read 961 times!

Sharing this

Related posts