एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल ने झारखंड का सबसे उन्नत एलेक्टा वर्सा एचडी प्लेटफॉर्म  को प्रस्तुत किया 

रांचीI एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर हॉस्पिटल रांची ने झारखंड के सबसे उन्नत एलेक्टा वर्सा एचडी प्लेटफॉर्म (Elekta Versa HD Platform) के लांच की घोषणा की। एलेक्टा वर्सा एचडी प्लेटफॉर्म एक बहुमुखी ऑल-इन-वन प्रणाली है जो कि कई तरह के एक्सटर्नल रेडिएशन थेरेपी प्रदान करने में सक्षम है। यह कैंसर के सूक्ष्म फैलाव और उसके फैलाव की गति और तौर तरीकों तक पहुंच उसे खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मीडिया को एलेक्टा वर्सा एचडी प्लेटफॉर्म से संबंधित ये तमाम जानकारियां डॉ. बी.एस. अजयकुमार (कार्यकारी अध्यक्ष) हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड, श्री राज गोरे (सीईओ) हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड, श्री सईद अहमद अंसारी कार्यकारी निदेशक, श्री प्रतीक जैन (क्षेत्रीय व्यापार प्रमुख) ईस्ट एंड एपी, हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड, श्री सौरभ कांति मंडल (सीओओ), एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल और डॉ. आफताब आलम अंसारी, वरिष्ठ सलाहकार, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर हॉस्पिटल की उपस्थीति दी गई।

एलेक्टा वर्सा एचडी में मोशन एडजस्टमेंट तकनीक और हाई-डोज़-रेट डिलीवरी फीचर्स हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि रेडिएशन के हाई डोज़ के साथ ट्यूमर को टारगेट करने के दौरान आस-पास की महत्वपूर्ण संरचनाओं को किसी तरह का कोई नुकसान न हो। यह विशेषज्ञों को आस पास की महत्वपूर्ण संरचनाओं को सुरक्षित रखते हुए ट्यूमर को सीधे-सीधे टारगेट करने की अनुमति देता है। इसके एडवांस और परिष्कृत फीचर्स उपचार की योजना को आसान, थेरेपी को प्रभावी और रिकवरी को तेज़ बनाते हैं। यह एनाटॉमिकली कनेक्टेड 4डी इमेजिंग के साथ ही साथ अत्याधुनिक 4डी सॉफ्ट टिश्यू विज़ुअलाइज़ेशन तकनीक के द्वारा रेस्पिरेटरी मूवमेंट्स की गतिविधियों के साथ ही साथ ही साथ लंग कैंसर का भी सटीक तरीके से डिटेक्ट कर लेता है। अपनी अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स के कारण यह कैंसर के सबसे कठिन केसों में भी उत्कृष्ट परिणाम हासिल करने में रेडियोलॉजिस्ट की मदद करता है। यह प्लेटफ़ॉर्म कम समय में उच्च खुराक देने की भी अनुमति देता है, जैसे कि स्टीरियोटैक्टिक रेडिएशन थेरेपी, उपचार के समय को कम करना और दक्षता को बढ़ाना। यह सब-मिलीमीटर एकुरेसी के साथ कठिन से कठिन ट्यूमर का इलाज सुनिश्चित करता है।

ल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. बी.एस. अजय कुमार ने कहा, “सिंगल स्पेशियलिटी हॉस्पिटल नेटवर्क होने के नाते, एचसीजी ने साबित किया है कि भारत जैसे देश में उच्च गुणवत्ता वाले कैंसर सेंटर किस तरह से स्थापित किए जा सकते हैं, किस तरह से क्लीनिकल आउटकम्स में उनका प्रदर्शन बेहतर से बेहतर हो सकता है।” मरीज़ों की सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि चाहे कुछ भी हो हम हर एक के लिए बिना किसी भेदभाव के गुणवत्तापूर्ण देखभाल सुनिश्चित करते हैं, क्योंकि हमारा उद्देश्य समाज के सभी वर्गों के लिए समान चिकित्सकिय देखभाल उपलब्ध कराना रहा है। एक ऑन्कोलॉजिस्ट और एक संस्थापक के रूप में, देश के महानगर और ग़ैर महानगर के 24 केंद्रों में  एचसीजी को एक पसंदीदा मेडिकल डेस्टिनेशन के रूप में उभरते और लाखों मरीजों को सेवाएं प्रदान करते देखकर मुझे बेहद ख़ुशी महसूस होती है। टेक्नोलॉजी हमारी स्वास्थ्य सेवा का एक महत्वपूर्ण अंग है और एलेक्टा वर्सा एचडी के हमारे हॉस्पिटल नेटवर्क में शामिल होने से कैंसर के सटीक इलाज में यह हमारे लिए मील का पत्थर साबित होगा। हमारे बहु-विषयक दृष्टिकोण, जीनोमिक्स, प्रोटिओमिक्स और मेटाबोलॉमिक्स में तेजी से प्रगति और रांची में हमारे साझेदार के शानदार समर्थन के साथ, एचसीजी झारखंड में कैंसर के इलाज के परिदृश्य को बदलने के लिए तैयार है।

मीडिया को संबोधित करते हुए, हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड के सीईओ, श्री राज गोरे ने कहा, “हम रांची में एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल में एलेक्टा वर्सा एचडी रेडियोथेरेपी प्लेटफॉर्म के लॉन्च की घोषणा करते हुए बेहद खुश और रोमांचित हैं। इसे लांच करने का हमारा उद्देश्य असमानताओं को कम करते हुए मेट्रो शहर के अलावा छोटे और गैर महानगरों में भी कैंसर के गुणवत्तापूर्ण देखभाल और इलाज को पहुंचाना है। एलेक्टा वर्सा एचडी रेडियोथेरेपी जैसी उन्नत तकनीक हमारे सभी सेंटर्स पर कैंसर के सटीक उपचार की सुविधा को बहाल करने की हमारी प्रतिबद्धता को साबित करती है। इसका एकीकरण झारखंड में कैंसर देखभाल के भविष्य को आकार देने, व्यक्तिगत उपचार को अधिक प्रभावी बनाने के हमारे वादे को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण प्रगति है।”

एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल के कार्यकारी निदेशक, श्री सईद अहमद अंसारी ने कहा, “हमें रांची में एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल में एलेक्टा वर्सा एचडी रेडियोथेरेपी प्लेटफॉर्म पेश करते हुए बहुत गर्व का अनुभव हो रहा है। अत्याधुनिक तकनीक से लैस एलेक्टा वर्सा एचडी मशीन का झारखंड के लोगों को विश्व स्तर के कैंसर के इलाज और देखभाल की सुविधा प्रदान करने के हमारे वादे और समर्पण को सच साबित करता है। एलेक्टा वर्सा एचडी अपनी सटीकता और दक्षता के साथ कैंसर के पर्सनलाइज्ड उपचार को सक्षम बनाता है। हम अपने मरीजों को उच्च गुणवत्ता वाली देखभाल और सकारात्मक परिणाम देने के लिए समर्पित हैं। हमारा मरीज केंद्रित दृष्टिकोण, कैंसर से लड़ने और उन लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं जिनकी हम सेवा करते हैं।”

एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल, रांची, कैंसर के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहा है | उच्च कुशल विशेषज्ञों की विशेषज्ञता का उपयोग कर रहा है और उन्नत तकनीक का प्रयोग कररहा है। एलेक्टा वर्सा एचडी की शुरूआत विश्व स्तरीय ऑन्कोलॉजी देखभाल प्रदान करने के केंद्र के मिशन में एक उल्लेखनीय मील का पत्थर है।

एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल, रांची के बारे में

एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल, रांची, कैंसर देखभाल में उत्कृष्टता का एक समर्पित केंद्र है, जो जीवन की बेहतर गुणवत्ता के साथ-साथ प्रत्येक रोगी को व्यक्तिगत कैंसर देखभाल और उपचार प्रदान करने पर केंद्रित है। दान करने पर केंद्रित है। केंद्र के पास नवीनतम अत्याधुनिक तकनीक है जो इसके विशेषज्ञों की अत्यधिक कुशल टीम को कई नवीन अनुसंधान परियोजनाओं में शामिल होने में सक्षम बनाती है। इसने पीईटी सीटी जैसी विशेषज्ञ नैदानिक ​​सुविधाओं और सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ उपचार योजना, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, बाल चिकित्सा ऑन्कोलॉजी में भी उच्च मानक प्राप्त किए हैं।  सबसे उन्नत एलेक्टा वर्सा एचडी रेडिएशन थेरेपी तकनीक के जुड़ने से, हमारी देखभाल तेज, सटीक, उन्नत और कुशल हो गई है।

This post has already been read 4417 times!

Sharing this

Related posts