एक्वालाइन भुंगरु के रथिन भद्रा आईआईटी खड़गपुर द्वारा सम्मानित

Ranchi : आईआईटी खड़गपुर द्वारा आयोजित तथा इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा स्पॉन्सर्ड आईसीसी वाटर एंड वेस्ट वाटर इनोवेशन कांफ्रेंस विथ टेक्नोलॉजी वर्कशॉप में देश के कई गणमान्य वैज्ञानिक , एंटरपर्नियर , शोधकर्ता तथा प्रोफेसर्स शामिल हुए।
सभी ने वेस्ट वाटर मैनेजमेंट के ऊपर और जल संचयन तकनीक के ऊपर विस्तार पूर्वक चर्चा गत दो दिनों में की।
ये प्रोग्राम 29 सितंबर को subha 9 बजे से शुरू हुई थी जिसका समापन आज 30 सितंबर 2023 को हुआ।
कांफ्रेंस से देश विदेश से आए छात्राओं आईआईटी खड़गपुर के फेकल्टीज तथा स्टार्टअप्स ने अटेंड किया।
एक्वालाइन भुंगरू “पानी की खेती” को उनके यूनिक, इनोवेटिव एवम साइंटिफिक जल संचयन तकनीक के कारण आईआईटी खड़गपुर द्वारा फाउंडर रथिन भद्रा को सम्मानित किया गया , आईआईटी खड़गपुर के तरफ से प्रोफेसर बर्जेश दुबे जी ने ये सम्मान किया।
सभी उपस्थि सज्जनों ने एक्वालाइन भुंगरू तकनीक की भूरी भूरी तारीफ की और इस तकनीक का इस्तेमाल देश विदेश में करने का संकल्प भी लिया।
रथिन भद्रा ने कहा कि ये हमारे प्रोफेशनल जीवन का सबसे महत्वपूर्ण और गर्व करने वाला पल है, आईआईटी खड़गपुर जैसे किंबदंत और भारत के एक बेतरीन संस्था से सम्मानित होना आपने आप में बहुत ही गर्व का विषय है । प्रोफेसर साइंटिस्ट राजेश बेनीवाल, प्रोफेसर सतीश बाल , प्रोफेसर रिंटू बनर्जी डीन R&D डीन आईआईटी खड़गपुर और अन्य बुद्धिजीवी के साथ मंच साझा करना और इनलोगो आपने जल संचयन तकनीक के बारे में बताना और उनका शबासी पाना ही एक बड़ी बात है।
इस कार्यक्रम का समापन प्रोफेसर दुबे ने वोट ऑफ थैंक्स दे कर किया।

This post has already been read 4027 times!

Sharing this

Related posts