एएफसी एशियन कप: कतर ने चीन को हराया, ताजिकिस्तान ने लेबनान को किया बाहर

दोहा। हसन अल हेडोस के गोल की बदौलत कतर ने सोमवार रात यहां एएफसी एशियन कप में ग्रुप ए के अंतिम दौर में चीन को 1-0 से हरा दिया।चीन, जो तीनों मैचों में स्कोर करने में विफल रहा और समूह में तीसरे स्थान पर रहा, के पास अब नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा।सोमवार के मैच से पहले, दो अंकों के साथ चीन को अंतिम 16 में जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने ग्रुप फाइनल को जीतने की जरूरत थी, जबकि कतर ने पहले ही दो मैचों में दो जीत के साथ अंतिम 16 में जगह बना ली थी।

चीन के मुख्य कोच अलेक्जेंडर जानकोविच ने अपने शुरुआती लाइनअप में एक साहसिक बदलाव किया, स्टार फॉरवर्ड वू लेई की जगह वेई शिहाओ को शामिल किया, जो हाल ही में चोट से उबरे थे और पहले दो मैचों में चूक गए थे। पहले से ही योग्य होने के कारण, कतर ने अपने ग्यारह शुरुआती खिलाड़ियों में से नौ को रोटेट किया।जीत के लिए बेताब चीन ने पहले हाफ में कुल आठ शॉट के साथ अधिक गोल करने के मौके बनाए, जो कतर से चार अधिक हैं।

वेई 36वें मिनट में स्कोरिंग की शुरुआत करने के करीब थे, लेकिन उनके करीबी शॉट को कतर के गोलकीपर साद अल शीब ने रोक दिया, इसके बाद वू शी के दाहिने पैर से लगाया गया शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया।कतर ने 64वें मिनट में स्टार फॉरवर्ड अकरम अफीफ और हेडोस को मैदान पर उतारा, जिससे मैच की गति तुरंत बदल गई। ठीक दो मिनट बाद, अफीफ द्वारा दिए गए सटीक कॉर्नर क्रॉस को हेडोस ने दूर से ही गोल पोस्ट में पहुंचा दिया और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

इसके अलावा सोमवार को खेले गए एक अन्य मैच में, नुरिद्दीन खामरोकुलोव द्वारा दूसरे हाफ के स्टॉपेज टाइम में किये गए गोल की बदौलत जिससे ताजिकिस्तान ने लेबनान को 2-1 से हरा दिया।ताजिकिस्तान चार अंकों के साथ समूह में दूसरे स्थान पर रहा, इस तरह अंतिम 16 में पहुंच गया, जबकि लेबनान एक अंक के साथ बाहर हो गया।छह ग्रुप विजेता और उपविजेता, तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगे।

This post has already been read 1601 times!

Sharing this

Related posts