इजरायल-हमास युद्ध: क्रूर होने पर उतारू हैं इजरायली सैनिक, फिलिस्तीनियों को गोली मारकर शवों को कार से रौंदते हैं!

गाजा में इजराइल और हमास के बीच चल रहा युद्ध लंबा खिंच गया है और इसके खत्म होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इस बीच इजरायली सैनिकों की क्रूरता भी बढ़ती जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) द्वारा वेस्ट बैंक के तुल्कर्म शहर में एक घर के बाहर फिलिस्तीनियों को पहले गोली मारने और फिर शवों पर गाड़ी चढ़ाने का मामला सामने आया है। पूरी घटना घर के बाहर लगे सिक्योरिटी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. आरोप है कि इजरायली सेना ने एक घर पर धावा बोला और गोलीबारी के बाद तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. सीसीटीवी फुटेज में इजरायली फोर्स की कार को बार-बार शव के ऊपर से गुजरते हुए देखा जा सकता है.
बता दें कि गाजा में हमास के खिलाफ जारी युद्ध के दौरान इजरायली सैनिकों ने 23 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों को मार डाला है. गाजा में जारी नरसंहार के बीच इजरायली सेना पर निर्दोष लोगों की हत्या का भी आरोप लगा है. अब वेस्ट बैंक के सीसीटीवी फुटेज में इजरायली फोर्स की क्रूरता का खुलासा हुआ है. हालाँकि, इज़राइल की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई। हालाँकि यह बताया गया है कि उनकी सेना ने एक मुठभेड़ में तीन फ़िलिस्तीनी बंदूकधारियों को मार डाला, जबकि शवों के ऊपर कार चढ़ाने के मामले की जाँच की जा रही है।
यह घटना 9 जनवरी की बताई जा रही है. सीसीटीवी फुटेज में इजरायली रक्षा बलों को वेस्ट बैंक के तुल्कर्म शहर में एक घर पर छापा मारते हुए दिखाया गया है। रात में वे एक घर में जाते हैं और इस दौरान सड़क पर कुछ लड़कों से उनकी मुठभेड़ हो जाती है। इसी बीच गोलीबारी में दोनों युवक मारे गये. दोनों व्यक्तियों की सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। फुटेज में आईडीएफ को तीसरे व्यक्ति को गोली मारते हुए भी दिखाया गया है। फुटेज में एक आईडीएफ वाहन जमीन पर पड़े दो शवों के पास आता है और उनमें से एक को कुचलता हुआ दिखाई देता है। वाहन को शव के ऊपर से दो बार गुजरते देखा जा सकता है।

This post has already been read 1537 times!

Sharing this

Related posts