आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अबतक 25 गिरफ्तार

रांची। रांची पुलिस ने चुनाव आयोग की ओर से आदर्श आचार संहिता लागू करने के बाद से अबतक अवैध रुप से शराब के निर्माण और व्यापार एवं अवैध कार्यों में संलिप्त 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के स्वतंत्र निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित कराने के लिए अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब निर्माण, भंडारण , व्यापार और तस्करी के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से सघन अभियान चलाया जा रहा है।
आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अबतक विभिन्न थाना,ओपी क्षेत्रों में कई एकड क्षेत्रफल में लगे अफीम की खेती को नष्ट करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है। अवैध देशी शराब के निर्माण , भंडारण और व्यापार के रोकथाम की दिशा में शराब की भट्टियों एवं जावा महुआ को नष्ट किया गया है। साथ ही शराब जब्त कर विधि-सम्मत कार्रवाई की गई है। अबतक की गई कार्रवाई में जिला पुलिस को कई सफलता मिली है।
इस दौरान जिले में 12.61 ग्राम ब्राउन शुगर, अफीम 118 किलो, शराब 657 लीटर और जावा महुआ 300 किलो जब्त किया गया है। जब्त सामान की कीमत तीन लाख 96 हजार 827 रुपये आंकी गयी है। एसएसपी ने बताया कि शहर में सक्रिया ब्राउन शुगर कारोबारियों पर कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पवन कुमार, कोमल देवी, नितिन कुमार गुप्ता, मुकेश कुमार यादव, राकेश यादव, हर्श कुमार, संतोष मुंडा शामिल है। जबकि अफीम की खेती करने के मामले में आशीष कुजूर को गिरफ्तार किया गया है।

This post has already been read 577 times!

Sharing this

Related posts