अहमदाबाद की सड़कों पर गरीबों की मदद करते दिखे अफगानी क्रिकेटर गरबाज़, शशि थरूर भी इसके कायल हो गए

अफगान क्रिकेटर रहमानुल्लाह गरबाज़ एक महान बल्लेबाज हैं और एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में वह अफगानिस्तान टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। कई पूर्व क्रिकेटर उनकी बल्लेबाजी शैली की तारीफ करते नहीं थकते, लेकिन इन दिनों वह कुछ अलग बात को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल, हाल के दिनों में उन्हें अहमदाबाद की सड़कों पर गरीबों की मदद करते देखा गया था. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भी गरबाज़ की तारीफ की.
शशि थरूर ने क्रिकेटर रहमानुल्लाह गरबाज़ के दयालु व्यवहार की सराहना करते हुए कहा कि यह उनके द्वारा बनाए गए किसी भी शतक से बड़ा है। दरअसल, गारबाज़ को सुबह 3 बजे अहमदाबाद की सड़कों पर फुटपाथ पर सो रहे बेघर लोगों को पैसे बांटते हुए देखा गया था। दिलचस्प बात यह है कि लोग फुटपाथ पर सो रहे थे और गरबाज़ उन्हें उठाए बिना या कुछ कहे बिना उनके पास पैसे रख रहा था। यानी जब ये लोग जागेंगे तो इनके पास पैसा होगा और ये पता नहीं चलेगा कि ये पैसा किसने दिया.
सोशल मीडिया पर फुटपाथ पर सो रहे लोगों के बीच पैसे बांटने का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे अहमदाबाद के एक शख्स ने रिकॉर्ड किया था. वीडियो के साथ रिकॉर्डिंग करने वाले शख्स की आवाज भी है जो रहमानुल्लाह गरबाज़ की तारीफ करते नहीं थक रहे।
हालाँकि, वायरल वीडियो को शशि थरूर ने अपने ‘एक्स’ प्लेटफॉर्म पर शेयर किया और लिखा कि “अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गरबाज़ ने अपने आखिरी मैच के बाद अहमदाबाद में फुटपाथ पर रहने वाले लोगों के प्रति सहानुभूति दिखाई। आपने क्या किया?” यह उनके द्वारा बनाई गई किसी भी सदी से भी बड़ा है। उन्होंने कई शतक बनाये! उनके दिल के साथ-साथ उनका करियर भी लंबे समय तक फलता-फूलता रहा।
दिलचस्प बात यह है कि आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने भी गरबाज़ की सराहना की है। दरअसल गरबाज़ आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हैं. केकेआर ने अपने खिलाड़ी की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ”इस महीने की शुरुआत में हेरात, अफगानिस्तान में भूकंप पीड़ितों के लिए धन जुटाने के आपके अथक प्रयासों से लेकर विदेशी धरती पर करुणा के इस कार्य तक, हम सभी को प्रोत्साहित करते हैं।” प्रभु तुम्हें आशीर्वाद दे।

This post has already been read 1953 times!

Sharing this

Related posts