अमेरिकी संसद में फायर अलार्म बजने से मची अफरा-तफरी, असेंबली के डेमोक्रेटिक सदस्य बोले ‘गलती हो गई’

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के प्रतिनिधि जमाल बोमन ने शनिवार को कैपिटल कार्यालय भवन में आग का अलार्म बजा दिया क्योंकि रिपब्लिकन प्रशासन एक मुद्दे पर मतदान शुरू करने की कोशिश कर रहा था। इस कदम के लिए बोमन की निंदा की गई।

हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने इसकी तुलना 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल हिल पर हुए हमले से करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। केविन मैक्कार्थी ने कहा, “यह बहुत बुरा है। हमने देखा है कि अगर लोगों ने कुछ गलत किया है तो इस कैपिटल में उनके साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि उनके साथ कैसा व्यवहार किया जाता है।”

मैक्कार्थी ने यह भी मांग की कि हाउस एथिक्स कमेटी बोमन के कार्यों को “गंभीरता से” देखे। यह मामला बख्शा नहीं जाना चाहिए. उन्होंने कहा, “मैं इस बारे में डेमोक्रेटिक नेता से बात करने जा रहा हूं। लेकिन उनकी सजा में कोई कमी नहीं की जानी चाहिए। यह अपमानजनक है।”

मामला बढ़ने पर अमेरिकी कांग्रेस सदस्य बोमन ने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से आज की घटनाओं को लेकर भ्रम को दूर करना चाहता हूं। आज जब मैं वोट देने जा रहा था तो मैं उस दरवाजे पर गया जो आमतौर पर मतदान के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन मुझे नहीं पता कि वह खुला है या नहीं।” आज। मुझे यह स्वीकार करने में शर्म आ रही है कि मैंने गलती से यह सोचकर फायर अलार्म बजा दिया कि दरवाजा खुल जाएगा। मुझे इसके लिए खेद है और इसके कारण हुई किसी भी भ्रम के लिए मैं माफी चाहता हूं। मैं इसके लिए ईमानदारी से माफी मांगता हूं।”उन्होंने कहा, “लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं किसी भी तरह से मतदान में देरी करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं।”

This post has already been read 1697 times!

Sharing this

Related posts