अगली दिवाली पर नहीं होगी महंगाई, ‘भारत की एकता’ सरकार बदलेगी नीतियां: कांग्रेस

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन के दौरान आसमान छूती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “यह आखिरी दिवाली है जब लोगों को इतनी महंगाई का सामना करना पड़ेगा। 2024 में नीतियों में बदलाव आएगा जिससे केवल प्रधानमंत्री को फायदा हो रहा है।” मंत्री जी के मित्र और महंगाई बढ़ा रहे हैं।
एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ”खुशियां लाने वाले त्योहार भी मोदी सरकार के तहत लोगों की परेशानियां बढ़ा रहे हैं। क्योंकि हर जरूरी सामान की कीमतें आसमान छू रही हैं. उन्होंने कहा कि प्याज की कीमतें 90 फीसदी से ज्यादा बढ़ गई हैं और 100 रुपये प्रति किलो के करीब हैं. अरहर दाल की कीमत एक साल में 40 फीसदी बढ़कर 152 रुपये प्रति किलो हो गई है.
रमेश ने कहा, “लेकिन अब यह आखिरी दिवाली है, जब लोगों को महंगाई के कारण ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।” लोग इस सरकार से तंग आ चुके हैं और 2024 में बदलाव के लिए तैयार हैं. भारत की केंद्र सरकार उन नीतियों को तुरंत पलट देगी जो मुद्रास्फीति को बढ़ावा दे रही हैं और प्रधानमंत्री के करीबियों को फायदा पहुंचा रही हैं।
बता दें कि कांग्रेस महंगाई को लेकर सरकार की आलोचना करती रही है. नवरात्रि के बाद से प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं और देश के कई हिस्सों में प्याज 80-90 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. केंद्र में भाजपा सरकार को चुनौती देने के लिए कम से कम 28 दलों ने भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (भारत) ब्लॉक का गठन किया है।

This post has already been read 1621 times!

Sharing this

Related posts