अंजुमन फ़रोग़ ए उर्दू का तीन वर्ष पुरे: उर्दू को लेकर आंदोलक की घोषणा

Ranchi: अंजुमन करोगे उर्दू के 3 वर्ष पूरा पूरे होने पर आज मौलाना आजाद कॉन्फ्रेंस हॉल मैं रोड रांची में परिचर्चा का आयोजन किया गया उसके पूर्व अंजुमन फ्रॉक उर्दू के द्वारा 3 वर्षों में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया साथी साथ आगामी साल 2024 में उर्दू भाषा की तरक्की उर्दू शिक्षकों से जुड़े बहाली उर्दू अकादमी का गठन अल्पसंख्यक विद्यालय में उर्दू विषय की पढ़ाई मदरसा आलिम फाजिल डिग्री की परीक्षा विश्वविद्यालय से करने आदि विषयों पर आंदोलन की घोषणा की गई।
परिचर्चा के दौरान राज्य के सभी जिलों में संगठन के विस्तार पर बल दिया गया और प्रमंडल स्तर पर पदाधिकारी न्युक्ति किये गये।
परिचर्चा कार्यक्रम में मुख्य रूप से शामिल अल्पसंख्यक मामलों के जानकार एस अली को अंजुमन फरोग ए उर्दू का संरक्षक बनाया गया इस मौके पर उन्होंने कहा कि उर्दू के अधिकार के लिए बड़े पैमाने पर संघर्ष की जरूरत है।
परिचर्चा कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएसपीएमयू के उर्दू विभागाध्यक्ष डॉ उमर अयूब और संचालन अंजुमन फरोग ए उर्दू के अध्यक्ष मो एकबाल ने किया।
इह मौके पर फरोग ए उर्दू के सचिव डां ग़ालिब नस्तर, डां तस्लीम आरिफ़, प्रो शहनवाज़ खान, डां शगुफ्ता बानों, डां अब्दुल बासित,
डां तनवीर मजहर, सुहैल सईद, दानिश आयाज, सुफिया खातुन, राजदा प्रवीन, रासिद जमाल, वसीम अकरम, अब्दुल अहद, रासिद जमाल, रासिद अयाज, मो इमरान,
सरफराज आलम, मेराजउद्दीन आदि अपनी बातों को रखा।

This post has already been read 4832 times!

Sharing this

Related posts