बंद होगा “लोकसभा” और “राज्यसभा” टीवी, लॉन्च होगा नया चैनल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने लोकसभा और राज्यसभा टीवी के एकीकृत प्रसारक ‘संसद टीवी’ को लांच कर सकते हैं। वरिष्ठ संसदीय अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि संसद टीवी की स्थापना की योजना 2019 में प्रसार भारती के सीईओ सूर्य प्रकाश की अध्यक्षता वाली एक विशेषज्ञ समिति द्वारा प्रस्तावित की गई थी।

और पढ़ें : सीबीआई की कार्यप्रणाली से सुप्रीम कोर्ट नाराज, पूछा- कितने मुकदमों में सजा दिलवाई

इसका उद्देश्य लागत में कटौती, चैनल प्रबंधन को सुव्यवस्थित करना और दर्शकों और विज्ञापनदाताओं के लिए इसे आकर्षक बनाने के लिए सामग्री को फिर से तैयार करना था। लोकसभा और राज्यसभा टीवी दोनों ही लाभ कमाने वाली संस्थाएं हैं, जो मुख्य रूप से सार्वजनिक क्षेत्र के दिग्गजों और केंद्रीय मंत्रालयों के विज्ञापनों पर चलती हैं।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें : YouTube

लोकसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री द्वारा 15 सितंबर तक टीवी चैनलों का उद्घाटन करने की संभावना है। लेकिन निश्चित रूप से चैनल 2 अक्तूबर से पहले चलना शुरू हो जाएंगे।’ संसद सत्र के दौरान दोनों सदनों की लाइव स्ट्रीमिंग सुनिश्चित करने के लिए संसद टीवी के पास दो चैनल होंगे। राज्यसभा के एक अधिकारी ने कहा, ‘चैनलों की तैयारी पूरी हो चुकी है और ये लॉन्च के लिए तैयार हैं। नए चैनल लॉन्च करने के लिए अधिकारी पीएम के समय का इंतजार कर रहे हैं।

This post has already been read 18813 times!

Sharing this

Related posts