राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर बच्चों के बीच कॉपी- किताब का वितरण

  • बच्चों के बीच कॉपी- किताब का वितरण कर मनाया गया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती
  • शिक्षा वह मूल धन है जिसपर किसी का कब्जा नहीं है – दीपक गुप्ता

समाज सेवी सह एनएसएस स्वयंसेवक दीपक गुप्ता के द्वारा स्लम बस्ती मे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर खास तरह से मनाने के लिए समाज के गरीब तबके और असहाय लोगों को छोटी सी मदद कर उनके जीवन और शिक्षा स्तर को ऊठाने का प्रयास के तहत आज बच्चों के बीच कॉपी, किताब, पेन, पेन्सिल, बॉक्स, कलर बॉक्स, आदि शिक्षा समाग्री का वितरण किया गया।

समाजसेवी दीपक गुप्ता ने बच्चों को शिक्षा की शक्ति के प्रति जागरूक करते हुए कहा शिक्षा वह मूल धन है जिसपर किसी का कब्जा नहीं है जो जितना चाहे उतना अर्जित कर सकते हैं। शिक्षा का सीमा अनन्त है जिसे जितना अर्जित करेगा वह उतना अधिक गुणवान होगा। उन्होंने कहा जब मनुष्य शिक्षा अर्जित करता है तब उनमे एक अलग निखार आता है। आपके अंदर अगर शिक्षा है तो वह शिक्षा क़ो कोई चोरी नहीं कर सकता। शिक्षा सबसे ताकतवर और अचूक हथियार है। शिक्षा की मदद से हम अपने भविष्य को उज्ज्वल करने के साथ परिवार और समाज की सेवा कर सकते है। शिक्षा की शक्ति से आप समाज की सारी कुरीतियों से लड़ कर जीत सकते हैं|

`इसे भी पढ़े : विश्व अहिंसा दिवस क्यों मनाया जाता है? राष्ट्रपिता महात्मा गांधी कॉन थे? गाँधी जी से जुडी कुछ अहम् बाते क्या है?


इसके साथ ही बस्ती के बच्चों को भविष्य में भी पढ़ाई में हर प्रकार के मदद का आश्वासन दिया। कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि आप लोगों क़ो शिक्षा अर्जित करने में कोई परेशानी नहीं होने देंगें। सनद रहे कि समाजसेवी दीपक गुप्ता द्वारा प्रतिवर्ष शिक्षा में अलख जगाने के लिए बच्चों क़ो शिक्षा कीट देकर प्रोत्साहन दिया जाता रहा है। इसके अलावा बच्चों शिक्षा का महत्व के साथ शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया गया।

This post has already been read 11107 times!

Sharing this

Related posts