‘युवा मुद्दों के खिलाफ आवाज उठाएं, सवाल करें और अपने अधिकार मांगें’: राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरी सरकार से उम्मीद है कि वह छात्रों और युवाओं के लिए इस कठिन राह को आसान बनाने के लिए हर संभव योजना बनाएगी।

New Delhi: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अपने व्हाट्सएप चैनल पर युवाओं को संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि देश में युवाओं में आत्महत्या की बढ़ती दर अत्यंत दुखद एवं चिंताजनक है। इस दौरान कांग्रेस सांसद ने देश में बढ़ती आत्महत्याओं की संख्या का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ”पिछले दशक में जहां 0-24 साल के बच्चों की आबादी 58.20 करोड़ से घटकर 58.10 करोड़ हो गई है, वहीं छात्रों की आत्महत्या की संख्या 6,654 से बढ़कर 13,044 हो गई है.
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ”भारत में आज सबसे बड़ी युवा आबादी है, लेकिन दुख की बात है कि इस शक्ति का सही उपयोग करने की सुविधाएं प्रदान करने के बजाय, उन्हें कठिनाइयों और बाधाओं का सामना करना पड़ता है। यह सामाजिक, आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से बहुत कठिन है।” गहरी समस्याओं की ओर इशारा करता है।” उत्तर प्रदेश में पेपर लीक को लेकर कांग्रेस सदस्य पिछले कई दिनों से राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने कहा, “आज के छात्र उच्च बेरोजगारी, पेपर लीक, शिक्षा में भ्रष्टाचार, महंगी शिक्षा, सामाजिक उत्पीड़न, आर्थिक असमानता जैसी अनगिनत समस्याओं से जूझ रहे हैं और सफलता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।”
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मेरी सरकार छात्रों और युवाओं के लिए इस कठिन रास्ते को आसान बनाने के लिए हर संभव योजना बनाएगी। हम उनके रास्ते में बाधाएं डालने के बजाय उनकी मदद करेंगे।” छात्रों के माता-पिता और अभिभावकों से मेरा अनुरोध है कि आप उन्हें मानसिक रूप से समर्थन दें और प्रोत्साहित करें और मैं देश के युवाओं से अपील करता हूं कि वे मुद्दों के खिलाफ आवाज उठाएं, सवाल करें, अपने अधिकारों की मांग करें – डरो मत, मैं आपके साथ खड़ा हूं और मैं जाऊंगा सड़कों पर. संसद आपके अधिकारों को पाने के लिए “मैं लड़ता रहूंगा”।

This post has already been read 513 times!

Sharing this

Related posts