‘डीएवी हेहल में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड,पटना के तत्वावधान में दो-दिवसीय ‘शिक्षक क्षमता संवर्धन कार्यशाला’ का आग़ाज़’

Ranchi: शनिवार को डीएवी पब्लिक स्कूल हेहल,राँची के सभागार में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड,पटना की ओर से शिक्षकों के लिए दो-दिवसीय कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम ‘ स्कूल हेल्थ एण्ड वेलनेस’ (स्कूल स्वास्थ्य एवं कल्याण) की शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चार और दीप प्रज्जवलन कर स्वागत गान से हुई।
सर्वप्रथम विद्यालय के प्राचार्य एस के मिश्रा ने सीबीएसई द्वारा नियुक्त रिसोर्स पर्सन्स सुमित कौर,प्राचार्या,गुरुनानक पब्लिक स्कूल,राँची व समृद्धि सिंह (पी जी टी,इकोनॉमिक्स) स्टार इंटरनेशनल स्कूल,राँची का स्वागत सैपलिंग (पौधा) देकर किया।
प्राचार्य श्री मिश्रा ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि ‘क्षमता संवर्धन कार्यशाला’ शिक्षकों की शिक्षण क्षमता को बेहतर और इनोवेटिव बनाने का प्लेटफॉर्म है।
‘ स्कूल स्वास्थ्य और कल्याण’ एक ऐसा विषय है जो हमारे जीवन के हर पहलू से जुड़ा हुआ है।आज की कार्यशाला में हम स्कूल स्वास्थ्य और कल्याण से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेंगे,जैसे कि मानसिक स्वास्थ्य,शारीरिक स्वास्थ्य और पोषण।
इस कार्यशाला के माध्यम से,हम न केवल अपने छात्रों के लिए बल्कि अपने स्वयं के लिए भी स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं।मैं आप सभी से अनुरोध करता हूँ कि इस कार्यशाला में सक्रिय रूप से भाग लें और अपने अनुभव और ज्ञान को साझा करें। इससे हम अपने छात्रों के लिए बेहतर शिक्षक बन सकते हैं और अपने स्कूल को स्वस्थ और सकारात्मक वातावरण प्रदान कर सकते हैं।
प्राचार्य श्री मिश्रा जी ने सी बी एस ई,पटना के हेड सी.ओ. ई. श्री रवि प्रकाश जी का आभार व्यक्त किया।

This post has already been read 225 times!

Sharing this

Related posts