जेएसएससी सीजीएल परीक्षा पर अभ्यर्थियों द्वारा लगाए जा रहे आरोप की निष्पक्ष जांच करवाए राज्य सरकार: अभिषेक शुक्ला।

रांची। युवा आजसू के रांची महानगर संयोजक अभिषेक शुक्ला ने बृहस्पतिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा के 21 और 22 सितंबर को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जो सीजीएल की परीक्षा संपन्न हुई उसे लेकर अभ्यर्थियों के द्वारा पूरे परीक्षा प्रक्रिया पर कई गंभीर प्रश्न खड़े किए जा रहे हैं जो की चिंतनीय विषय है।
उन्होंने आगे कहा के 22 सितंबर को आयोजित पेपर 3 की परीक्षा में सभी 60 सवाल पूर्व में आयोजित परीक्षा में भी पूछे गए थे इसमें गणित, रीजनिंग व कंप्यूटर विषय शामिल है। गणित विषय के सभी 20 प्रश्न एसएससी सीजीएल 2022 के प्रश्न से हु बहू मेल खाता है।
रीजनिंग के भी 20 सवाल एसएससी सीजीएल 2019 के प्रश्नों से हू बहू मेल खाता है वही कंप्यूटर विषय के भी सभी प्रश्न आईबीपीएस आरआरसी 2023 के प्रश्नों से मेल खा रहा है ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि जेएसएससी ने किस एजेंसी से प्रश्न पत्र सेट कराया जेएसएससी राज्य की सबसे बड़ी दूसरी नौकरी उपलब्ध कराने वाली संस्था है उसके द्वारा आयोजित कराए गए परीक्षा में पेपर 3 के सभी प्रश्न विगत वर्षों में हुई परीक्षाओं से हू बहू मिलते जुलते हैं ऐसे में ऐसे में यह जेएसएससी और परीक्षा एजेंसी पर बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।
राज्यभर के बहुत सारे परीक्षा केंद्र से कई तरह की गड़बड़ी के मामले छात्र-छात्राओं द्वारा उजागर किए गए हैं कहीं पर प्रश्न पत्र गलत बांट दिया गया कहीं पर बुकलेट सील टूटा हुआ था। उन्होंने आगे कहा की इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

This post has already been read 385 times!

Sharing this

Related posts