रोमांचक मुकाबले में टीम गंगा को पेनाल्टी शूट आउट में हरा कर फुटबॉल मीडिया कप पर टीम दामोदर का कब्ज़ा

  • मैन ऑफ द फ़ाइनल बने आरजे अरविंद वहीं अभिषेक सिन्हा को मिला गोल्डन बूट

रांची: बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में चल रहे मीडिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट का रोमांच ग्रेंड फिनाले के रोमांचक मैच के समापन के साथ ही थम गया। सीसीएल इस टूर्नामेंट का प्रायोजक है। पांचवे दिन टीम दामोदर और गंगा के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया जिसमें टीम दामोदर ने पेनाल्टी शूट आउट में टीम गंगा को पराजित कर दिया। अपने परफॉर्मेंस के कारण प्रारम्भ से ही टीम दामोदर फुटबाल मीडिया कप के ख़िताब की प्रबल दावेदार थी। लेकिन फाइनल मुकाबले में टीम गंगा ने कड़ी टक्कर देते हुए मध्यांतर से पहले ही टीम दामोदर पर 1-0 की बढ़त बना ली थी। मध्यांतर के बाद दामोदर के स्ट्राइकर ओमप्रकाश ने शानदार एक गोल कर मुक़ाबले को बराबरी पर ला दिया।
मध्यांतर के बाद भी मैच के 1-1 की बराबरी पर होने के कारण रेफ़री ने पेनाल्टी शूट आउट कराने का निर्णय लिया।वहीं पेनाल्टी शूट आउट में टीम दामोदर के राजेश सिंह के इकलौते गोल के कारण टीम दामोदर ने गंगा को पराजित कर दिया। पेनाल्टी शूट आउट में दामोदर टीम के गोलकीपर अरविंद के बेहतरीन बचाव के कारण टीम गंगा कोई भी गोल नहीं कर पाई और टूर्नामेंट का ख़िताब टीम दामोदर ने अपने नाम कर लिया।


फाइनल मैच में मैन ऑफ द फाइनल का पुरस्कार टीम दामोदर के आरजे अरविंद को, गोल्डन ग्लव्स प्रिंस श्रीवास्तव को, टूर्नामेंट में सर्वाधिक 5 गोल करने करनेवाले टीम दामोदर के अभिषेक सिन्हा को गोल्डन बूट, वहीं बेस्ट डिफेंडर का अवार्ड टीम गंगा के प्रमोद सिंह को, बेस्ट मिडफील्डर के रूप में पिंटू दूबे और बेस्ट फॉरवर्ड का अवार्ड टीम गंगा के नूतन तिर्की को समारोह के मुख्य अतिथि कांके विधानसभा के विधायक समरीलाल, विशिष्ट अतिथि प्रभात खबर के सम्पादक सह प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष संजय मिश्रा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, राजीव रंजन, वरिष्ठ पत्रकार विनय सिन्हा, संजय सिंह, सीसीएल के पीआरओ आलोक गुप्ता, नेत्री जयंती दास ने संयुक्त रूप से दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक समरीलाल ने कहा कि मीडिया फुटबॉल कप के शानदार आयोजन के लिए प्रेस क्लब वाकई बधाई का पात्र है। ऐसे आयोजन से पत्रकार साथी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत होते हैं और उनमें आशा का संचार होता रहता है, अगके कहा कि खेल के प्रति पत्रकारों का यह जुनून बेहद प्रेरित करने वाला है। वहीं प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र सोरेन ने सफल और भव्य आयोजन के लिए सभी पत्रकार सदस्यों को धन्यवाद दिया और आशा जताया की आगे भी सभी साथियों का सहयोग मिलता रहेगा।
टूर्नामेंट को सफल बनाने में रांची प्रेस क्लब स्पोर्ट्स कमेटी के कन्वेनर मोनू कुमार, अध्यक्ष सुरेन्द्र सोरेन, सचिव अमरकान्त, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गिरी, संयुक्त सचिव रतनलाल, कोषाध्यक्ष कुबेर सिंह, कार्यकारिणी सदस्य आलोक सिन्हा, संजय सुमन, विजय मिश्रा, चन्दन भट्टाचार्य, आरजे अरविंद, सौरभ कुमार, राजू प्रसाद, राणा गौतम, अंजनी कुमार ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

This post has already been read 545 times!

Sharing this

Related posts