रांची विश्वविद्यालय के संवेदनहीनता पर कार्रवाई की मांग को लेकर युवा आजसू पहुंचा राज भवन*

रांची। रांची विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही को लेकर युवा आजसू के प्रतिनिधिमंडल ने युवा आजसू के अभिषेक शुक्ला के नेतृत्व में राजभवन सचिवालय में महामहिम राज्यपाल के नाम से मांग पत्र सोपा।
मांग पत्र सौंपते हुए युवा आजसू के अभिषेक शुक्ला ने कहा की रांची विश्वविद्यालय प्रशासन के लापरवाही के कारण 10000 से अधिक छात्राओं के डिग्रियां अटकी परी है। यह शर्मनाक स्थिति तब है जब छात्र-छात्राओं ने अपनी परीक्षाएं और अन्य आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली है विश्वविद्यालय का वित्त विभाग मात्र ₹12000 की खरीदारी करने में असमर्थ दिख रहा है जिसके चलते डिग्रियां तैयार नहीं हो पा रही है।
छात्र-छात्राओं की बेवसी का आलम यह है के छात्रों की बैंक में नौकरी लग जाने के बाद भी डिग्री के बिना ज्वाइन भी नहीं कर पा रहे हैं रोजाना दर्जनों छात्र छात्राएं विश्वविद्यालय के चक्कर काटने के लिए विवश है लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।
उन्होंने आगे कहा की दूसरी और रांची विश्वविद्यालय मैं स्नातक छठे सेमेस्टर के छात्रों के साथ भी भारी अन्याय हो रहा है परीक्षा के 14 दिन बाद भी प्रश्न पत्र नहीं छपा जिसके कारण सैकड़ो परीक्षार्थी अपनी परीक्षा नहीं दे पाए पहले भी इस तरह की गड़बड़ी हो चुकी है जब इकोनॉमिक्स इलेक्टिव की जगह इकोनॉमिक्स मैथमेटिक्स का प्रश्न दे दिया गया था छात्रों के महीना चल सपनों के साथ हो रहा है यह खिलवाड़ बेहद निंदनीय है परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की आधे घंटे बाद पता चलता है कि प्रश्न पत्र छपा ही नहीं परीक्षा के दौरान मॉडरेशन में भी किसी ने इस गड़बड़ी को नहीं पकड़ा जिससे परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को भारी निराशा का सामना करना पड़ा।
वही मौके पर मौजूद युवा आजसू के रोहित चौधरी ने कहा के विश्वविद्यालय के इस लापरवाही के कारण हजारों छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटका हुआ है। आगर एक-दो दिनों के अंदर विश्वविद्यालय द्वारा डिग्री छपाई का काम शुरू नहीं किया गया तो युवा आजसू रांची विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में धरना प्रदर्शन तालाबंदी के लिए बाध्य होगी।
प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से: रोहित चौधरी, प्रियांशु शर्मा मनजीत साहू, आका शनयन, विशाल कुमार यादव सुमित कुमार के अलावा कोई अन्य सदस्य मौजूद थे।

This post has already been read 705 times!

Sharing this

Related posts