मैराथन रिकॉर्ड धारक 24 वर्षीय केल्विन किप्टम की सड़क दुर्घटना में मौत

बीजिंग। मैराथन विश्व रिकॉर्ड धारक केन्या के केल्विन किप्टम की 24 वर्ष की आयु में रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

सिन्हुआ के अनुसार, किप्टम के कोच गेरवाइस हाकिज़िमाना, जो धावक के साथ कार में थे, की भी एल्डोरेट-कप्टागट रोड पर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

किप्टम ने दिसंबर 2022 में मैराथन में पदार्पण किया और वालेंसिया में जीत के लिए दो घंटे, एक मिनट और 53 सेकंड का समय लिया। एक साल से भी कम समय के बाद, अपने तीसरे मैराथन में, किप्टन ने शिकागो में 2:00:35 के साथ एक नया मैराथन विश्व रिकॉर्ड बनाया।

केन्याई धावक ने 2023 शिकागो मैराथन के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की थी, लेकिन वह इस साल अप्रैल में रॉटरडैम मैराथन में प्रतिस्पर्धा करने की योजना बना रहे थे।

विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन कोए ने कहा, “केल्विन किप्टम और उनके कोच गेरवाइस हाकिज़िमाना के निधन के बारे में जानकर हम स्तब्ध और बहुत दुखी हैं। विश्व एथलेटिक्स की ओर से, हम उनके परिवारों, दोस्तों, टीम के साथियों और केन्याई राष्ट्र के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। एक अविश्वसनीय एथलीट एक अविश्वसनीय विरासत छोड़ गए हैं, हम उन्हें मिस करेंगे।”

This post has already been read 3585 times!

Sharing this

Related posts