मान के आतिशी 89 की पारी ने इंडिया कैप्टिल्स के विरुद्ध अर्बनराईजर्स हैदराबाद को दिलाई तीन रनों की रोमांचक जीत

रांची, जेएससीए इंटरनैश्नल क्रिकेट स्टेडियम में खेली जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के पांचवे मुकाबले में गुरकीरत सिंह मान द्वारा खेली गई 54 गेंदों पर 89 रनो की पारी के द्वारा अर्बनराईजर्स हैदराबाद ने इंडिया कैप्टिल्स को एक रोमांचक मुकाबले में तीन रनों से मात दी । लीग में अर्बनराईजर्स हैदराबाद की यह दूसरी जीत है।

कैप्टिल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला जिसे उनके गेंदबाजों ने सार्थक ठहराया। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजी डायेन स्मिथ (3) और मार्टिन गप्टिल (2) सस्ते में पैव्हिलियन लौटे जिससे स्कोर 10/2 हुआ। दोनों नये बल्लेबाजो – गुरकीरत सिंह मान और कप्तान सुरेश राणा ने खतरे को भांपते हुये 92 रनो की साझेदारी की और स्कोर को 100 के पार लगाया। 46 के निजी स्कोर पर सुरेश रैना, केपी अपन्ना को अपना विकेट दे बैठे। परन्तु मान और नये बल्लेबाज पीटर ट्रिगो ने एक ओर 65 रनों की साझेदारी के साथ टीम को मजबूती दी। 167 के टीम स्कोर पर मुनाफ पटेल ने मान को आउट कर उन्हें शतक बनाने से रोका। वहीं दूसरी ओर नाबाद ट्रिगो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी मेें जुटे रहे और मात्र 20 गेंदों पर 36 रन बनाये। स्टुअर्ट बिन्नी ने एक रन जोड़ा जबकि नाबाद योगेश नागर (6) के साथ टीम ने 1895 रन बनाये। ईसुरु उडाना ने सर्वाधिक दो विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैप्टिल्स शुरु से ही संघर्ष करती नजर आई और पहले पावरप्ले के खत्म होने तक टीम अपना टॉप आर्डर – कप्तान गौतम गंभीर (0), हाशिम आमला (5), क्रिक एडवार्ड्स (11) और बेन डंक (5) मात्र 43 रनों पर गवां बैठा। केविन पीटरसन और रिकार्डो पावेल ने 72 रनों की साझेदारी के साथ उमड़ते खतरे को टाला । इस साझेदारी का अंत मोफू ने पोवेल (26) को आउट कर किया जिससे स्कोर 115/5 हुआ। पीटरसन ने नये बल्लेबाज एश्ले नर्स के साथ एक ओर 42 रनों की अहम साझेदारी रचते हुये टीम को लक्ष्य के ओर करीब पहुंचाया । ताबड़तोड़ छह छक्कों और चार चौकों की मदद से 77 रनों की पारी खेल रहे पीटरसन के आउट होते हुये की कैप्टिल्स एक बार फिर बैकफुट पर नजर आये। 157/6 के स्कोर को आगे बढ़ाते हुये एश्ले नर्स (25 गेंदों पर 41) की नाबाद पारी भी काम नहीं आई और विपक्षी गेंदबाजों ने टीम को 186/6 पर रोका। क्रिस पोफू ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाये।

This post has already been read 2626 times!

Sharing this

Related posts