भगवान श्रीराम भक्ति के रंग में रंगा हिमाचल, आयोजनों की धूम

शिमला। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों में उत्साह दिखा। पूरा प्रदेश भगवान श्री राम की भक्ति के रंग में रंग गया। राज्य के तमाम मंदिरों व शक्तिपीठों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। रामलला प्रतिष्ठा समारोह के सीधे प्रसारण के लिए लगभग चार हज़ार मंदिरों में एलईडी स्क्रीन के जरिये व्यवस्था की गई है। इसके अलावा बाजारों में भी जगह-जगह लाइव प्रसारण के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं। सोमवार शाम के समय मंदिरों में भव्य दीपदान का आयोजन होगा।

राजधानी शिमला के राम बाजार और लोअर बाजार में श्री राम भगवान के झंडे स्थापित होने से शहर भगवे रंग से सज गया है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शहर के मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। हिंदू संगठनों की ओर से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थापित होर्डिंग आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। शिमला के सभी मंदिरों में रामायण व भजन पाठ किया जा रहा है। मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। राम मंदिर शिमला में अखंड रामायण पाठ किया गया।भजन कीर्तन में लोग भाव विभोर हो गए हैं। अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा जा रहा है।

राजभवन में सुंदरकांड पाठ का आयोजन, राज्यपाल रहे मौजूद

शिमला स्थित राजभवन में सोमवार को सुंदरकांड पाठ किया गया। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने इसे पल को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह देश के साथ विश्व के लिए गर्व का पल है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा भारत के लिए आर्थिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह भारत के उत्थान का समय है। हिमाचल प्रदेश के सभी लोगों को आज ही नहीं आगे भी इसे उत्सव की तरह मनाना चाहिए।

This post has already been read 1345 times!

Sharing this

Related posts