‘बेरोजगारी के मुद्दे पर युवाओं को धोखा दिया जा रहा है’ खड़गे की बीजेपी पर हमला

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे ने सोमवार को बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा ने देश के युवाओं को धोखा दिया है क्योंकि उसने साल-दर-साल उनसे नौकरियां छीन ली हैं।

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”मोदी सरकार ने देश के युवाओं में बेरोजगारी को आजादी के बाद उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिया है। ऐसा कोई युवा नहीं है जिसे भाजपा ने धोखा न दिया हो। तमाम आँकड़े बताते हैं कि मोदी सरकार ने सालाना दो करोड़ नौकरियाँ देना तो दूर, साल दर साल युवाओं से नौकरियाँ छीन ली हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में ही 3.1 लाख लोगों ने अपनी नौकरियां गंवाई हैं, जिनमें से 2.6 लाख महिलाएं हैं. खड़गे ने यह भी कहा कि देश में 32.06 करोड़ लोग बेरोजगार हैं. उन्होंने कहा कि नौकरियों और बेहतर रोजगार में महिलाओं की भागीदारी घटकर सिर्फ 10 प्रतिशत रह गई है, जबकि 2021-22 में 25 वर्ष से कम उम्र के 42.3 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार थे।

खड़गे ने कहा, ”पिछले एक साल में ठेका श्रमिकों के रोजगार में 17.5 फीसदी की कमी आई है. उन्होंने एक-एक पैसा बचाकर पढ़ाई की लेकिन भर्ती का मौका नहीं मिला। टूटी उम्मीदें, टूटे सपने, बर्बाद भविष्य, रोजगार की तलाश में भटकते बेबस युवा, कैसे जिएं जिंदगी। हमारे युवा मोदी सरकार के कुशासन में संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों के मुद्दे पर सरकार से सवाल करना जारी रखेगी।

This post has already been read 2177 times!

Sharing this

Related posts