ऑस्ट्रेलिया भी आखिरी टी20 मैच हार गया, भारत ने सीरीज 4-1 से हारकर मेहमान टीम को दी विदाई.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच आज खेला गया, जो काफी दिलचस्प रहा. आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 6 रनों से जीत हासिल की और इस तरह मेजबान टीम भारत से सीरीज में 4-1 से हार गई. अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी मैदान पर टी-20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट सीरीज खेलेगी.
आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 160 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जब बल्लेबाजी शुरू की तो ज्यादातर समय वह हावी नजर आई, लेकिन अंत में भारतीय गेंदबाजों ने बाजी पलट दी और भारत को 6 रन से जीत दिला दी. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीतने में कामयाब रहे.
आज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उम्मीद थी कि चिन्नास्वामी की पिच हमेशा की तरह रनों की बारिश करेगी. हालाँकि ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों पर सर्वाधिक 53 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 21 गेंदों पर 31 रन और जितेश शर्मा ने 16 गेंदों पर 24 रन बनाए। भारतीय टीम किसी तरह निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेहरेनडॉर्फ और डुआरशुइस ने 2-2 विकेट लिए, जबकि एरोन हार्डी, नाथन एलिस और तनवीर सिंघा को 1-1 विकेट मिला।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ एक बल्लेबाज ही बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहा और वो थे बेक मैकडरमॉट जिन्होंने 36 गेंदों पर 54 रन बनाए. कप्तान मैथ्यू वेड ने आख़िरकार 15 गेंदों पर 22 रन बनाए, लेकिन ये जीत के लिए काफ़ी नहीं था. ट्रैविस हेड ने भी 18 गेंदों पर 28 रनों का योगदान दिया. पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके. नतीजा ये हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी और दो-चार विकेट गंवा बैठी. गेंदबाजी में भारत के लिए मुकेश कुमार ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया. अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट मिले. अक्षर पटेल बेहद किफायती रहे जिन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट लिया.

This post has already been read 2657 times!

Sharing this

Related posts