एशियन जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची जे०एस०एस०पी०एस० के बॉक्सर अमीषा केरकेट्टा

Paris: झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी (जे०एस०एस०पी०एस० ) की बॉक्सर अमीषा केरकेट्टा 54 किलो वर्ग में भारत को नेतृतव करते हुवे मंगोलिया के बॉक्सर Enkhchimeg Sansarmaa को हराकर अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चल रहे ASBC जूनियर एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप (27 अगस्त से 10 सितम्बर 2024 ) के फाइनल में प्रवेश की है। फाइनल मैच 9 सितंबर को Tejikistan में खेला जाएगा.

अमीषा सिमडेगा के एक गाँव पैकपारा की रहने वाली है और पिता श्री दिलीप केरकेट्टा किसान है। अमीषा बचपन से ही खेल में रुचि रखती थी और जे०एस०एस०पी०एस० में दाखिला और प्रशिक्षण के उपरांत पदक जितना प्रारंभ कर दी। वर्ष 2023 में अमीषा केरकेट्टा IBA वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीती थी ।

जे० एस० एस० पी० एस० जिसे सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड एवं झारखण्ड राज्य सरकार का संयुक्त रूप से संचालन किया जा रहा है और इसका मुख्य उद्देश्य झारखंड राज्य के प्रतिभावान बच्चों को खेल जगत में प्रोत्साहित करना है। वर्तमान में जे० एस० एस० पी० एस० खेल अकादमी में कुल 286 प्रशिक्षु हैं जिन्हें कुल 11 खेल विधाओं जैसे वेटलिफ्टिंग, साईकलिंग , मुक्केबाज़ी,कुश्ती आदि में निपुण प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।

ससीएल के प्रबंधन, जे०एस०एस०पी०एस, एलएमसी के सदस्यगण एवं CEO श्री जी.के.राठौर, विभिन्न खेलो के प्रशिक्षकगण, एवं अन्य ने अमीषा केरकेट्टा को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी।

This post has already been read 865 times!

Sharing this

Related posts