उपायुक्त ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर अधिकारियों के साथ ली शपथ

रांची। रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने मंगलवार को समाहरणालय में सभी पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ ली। इस दौरान सभी ने एक साथ कहा कि मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करुंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं । सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों की ओर से संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।
उपायुक्त ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जिनकी भारत के राजनीतिक एकीकरण में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए पूरा देश कृतज्ञ हैं। जब भारत आजाद हुआ था तब देश 550 से ज्यादा रियासतों में बंटा था। इन्हें भारत में मिलाने में सरदार पटेल ने सबसे अहम भूमिका निभाई। इसके लिए पूरा देश हमेशा उनको याद और नमन करेगा।
शपथ के दौरान अपर समाहर्ता राहुल कुमार बरवार, अपर जिला दंडाधिकारी (विधी-व्यवस्था) राजेश्वर नाथ आलोक, नजारत उप-समाहर्ता केवल कृष्ण अग्रवाल, उप-निदेशक सामाजिक सुरक्षा रवि शंकर मिश्रा और सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

This post has already been read 2817 times!

Sharing this

Related posts