वृक्ष हमारे सबसे अच्छे मित्र हैं ये सोच के साथ सेंट्रल एकेडमी स्कूल बरियातु के विद्यार्थियों ने अपने स्कूल में वृक्षारोपण किया.

प्राचार्य रेणुका जायसवाल ने इस अवसर पर कहा की हमारे स्कूल के चारो तरफ सैकड़ो वृक्ष इसी चलते पोलुसं मुक्त एरिया है हमारा स्कूल यहाँ पड़ने वाले बच्चो को सुध हवा मिलती है और आज बच्चे स्कूल परिसर में वृक्ष लगाये भी है और वे अपने घर में भी लगाने के लिए वृक्ष लेकर जा रहे है. हम सभी को वृक्ष लगाने से साथ उनकी देखभाल भी करनी चाहिए. हम अपने स्कूल में शिक्षा के साथ इस तरह के सोशल वर्क भी करने को प्रेरित करते है.

आज दिनांक 10 sep 2021 दिन शुक्रवार को राँची नगर निगम के प्रयास से सहायक नगर आयुक्त के निर्देशानुसार सेंट्रल अकादमी स्कूल बरियातु में वृक्षारोपण सह पर्यावरण जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन स्नेह फाउंडेशन एवं एलमुनाई एसोसिएसन माड़वाड़ी कॉलेज राँची के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इस अवसर पर सेंट्रल अकादमी विद्यालय के शिक्षक के साथ साथ विद्यार्थियों के बीच सैकडों वृक्ष का वितरण थैला के साथ किया गया।

  • सेंट्रल एकेडमी स्कूल बरियातु रोड में किया गया वृक्षारोपण सह सैकड़ो वृक्ष का हुआ वितरण।

इस अवसर पर सभी पर्यावरण प्रेमियों ने कहा वृक्ष हमारे सबसे अच्छे मित्र हैं। हमें वृक्षो को अपने अपने पूर्वज के नाम पर लगाने चाहिये ताकि उनकी देखभाल अच्छे से हो सके। इस मौके पर प्राचार्य रेणुका जायसवाल, समाजसेवी आशुतोष द्विवेदी ,राजीव रंजन, एलुमनाई अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, शुभम मंत्री, संजय प्रामाणिक, नगर निगम के सहायक अभियंता सौरव केशरी, लोकेश कुमार सिंह, राजकुमार हॉर्टिकल्चर सेल मौजूद थे।

इसे भी देखे : गणेश चतुर्थी पर इन पांच खास मंदिरों में जरूर जाए मन्नत होगी पूरी


कार्यक्रम के अंत मे सभी पर्यावरण प्रेमियों को कपड़े के थैले में एक एक वृक्ष देकर उसके रख रखाव के लिए भी शपथ दिलाई गयी। इस अवसर पर मुख्य रूप से सुतापा भट्टाचार्य, पवन कुमार वर्मा, अंकिता चौरसीया, आर के सिंह आदि उपस्थित थे। यह जानकारी अमन ने दी।

This post has already been read 16262 times!

Related posts