कौन है ऐसा बाप जिसने अपनी ही बेटी को किया सरेआम किस, और उससे ही करना चाहता था शादी…

महेश भट्ट का नाम सिर्फ फिल्मों के वजह से ही नही, बल्कि निजी जीवन के वजह से भी सुर्खियों रहता है 

बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों के निर्देशक महेश भट्ट का नाम तो सभी जानते हैं। उन्होंने कई हिट फिल्में बनाई है। लेकिन आपको बता दे की उनका नाम सिर्फ फिल्मों के वजह से ही नही, बल्कि निजी जीवन के वजह से भी सुर्खियों में बना रहता है।

और पढ़ें : कौन हैं वे 5 क्रिकेटर जिन्होंने की अपनी Cousins और दोस्तों की ex-wife से शादी?

हाल ही में काफी अरसे बाद उन्होंने सड़क 2 का निर्माण करके निर्देशक की कमान संभाली थी। इसमें उनकी बेटियां Alia Bhatt आलिया भट्ट, Puja Bhatt पूजा भट्ट के साथ संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर थे। अब बात करते हैं भट्ट का निजी जीवन भी उनकी फिल्मों की तरह क्यों रहा सुर्खियों में!

NDTV

कुछ सालों पहले, भट्ट ने अपनी 25 साल की बेटी पूजा भट्ट के साथ एक मैगजीन के लिए फोटोशूट किया था। इस फोटो में दोनो लिपलॉक करते नजर आ रहे हैं। यह फोटो काफी सुर्खियों में रहा, और लोगों ने इनकी जम के निंदा की।

मामला इतना बढ़ गया, की शांत करने के लिए भट्ट को प्रेस कांफ्रेंस करना पड़ा। लेकिन इससे शांत होने के जगह मामला और बढ़ गया क्युकी उसी प्रेस कांफ्रेंस में भट्ट ने ये भी बोल दिया कि अगर पूजा उनकी बेटी नही होती तो वे उनसे शादी कर लेते।

Google

महेश भट्ट के पिताजी का नाम नानाभाई भट्ट था और मां का नाम शिरीन मोहम्मद अली। कहा जाता है की उनके मां-बाप ने शादी नही की थी, और इसकी वजह से महेश की जिंदगी पर काफी असर पड़ा।

जब महेश 20 साल के थे, उन्होंने तब ही विज्ञापनों के लिए लिखना शुरू कर दिया था और स्कूल के दिनों में भी पॉकेट मनी के लिए पार्ट टाइम जॉब करते थे। राज खोसला की फिल्म की फिल्म में बतौर सहायक निर्देशक उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

उन्होंने पहली शादी किरण भट्ट से 1970 में की और उनके दो बच्चे हैं : पूजा भट्ट और राहुल भट्ट।

परवीन बॉबी से अफेयर के वजह से किरण को महेश ने छोड़ दिया था। लेकिन फिर बात वहां नही बनी और कुछ सालों बाद महेश ने सोनी राजदान से दूसरी शादी कर ली। इस शादी से उनकी एक बेटी है, आलिया भट्ट।

“जनम” फिल्म में उन्होंने अपने निजी जीवन से पर्दा हटाया। यह फिल्म 1985 में आई, और इसकी खूब तारीफ भी हुई। कहा जाता है की यह फिल्म किरण और उनके लव स्टोरी पे आधारित थी।

इसे भी देखें : एसडीओ पर भड़के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, गुमला कांग्रेस अध्यक्ष ने की थी शिकायत

This post has already been read 49172 times!

Related posts