कॉन है अपर्णा यादव? क्या वो उत्तर प्रदेश चुनाव का समीकरण बदल पायेगी? BJP में शामिल हुईं.

नई दिल्ली : पुरे देश की नजर उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) लगी हुई है और चनाव से पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को तगड़ा झटका लगा है और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अपर्णा को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. क्या अर्पणा उतर प्रदेश के चुनाव में कुछ कमाल कर पायेगी?

यूपी चुनाव के लिहाज अपर्णा यादव (Aparna Yadav) बीजेपी में शामिल बेहद अहम है। आपको याद होगा की समाजवादी पार्टी ने कुछ दिन पहले ही योगी सरकार के 2 बड़े मंत्रियों समेत कुछ विधायकों को पार्टी में शामिल किया था। अब बारी है बीजेपी के पलटवार करने की, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) बीजेपी में आज शामिल हो गई हैं। इसकी चर्चा अब से लेकर पूरे चुनाव तक होगी क्योंकि मामला परिवार का भी है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब मुलायम परिवार का कोई सदस्य बीजेपी में शामिल होने वाला है।

इसे भी पढ़े : 2022 में शादी के लिए ये है शुभ मुहूर्त, जनवरी से दिसंबर तक देखें पूरी लिस्ट

अपर्णा ने की पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ
यूपी विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं भाजपा की बहुत आभारी हूं. मेरे लिए देश हमेशा सबसे पहले आता है.

इसे भी पढ़े : जेवर दुकान का शटर काटकर जेवरात ले उड़े चोर

2017 में पहली बार लड़ा था चुनाव
अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने साल 2017 में लखनऊ की कैंट सीट से विधान सभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) से हार का सामना करना पड़ा था. साल 2017 के चुनाव में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी अपर्णा के लिए प्रचार किया था.

इसे भी पढ़े : Jharkhand : डायन के शक में हत्या, दबंगों ने दंपती को पीट-पीटकर मार डाला
कौन हैं अपर्णा यादव?
अपर्णा यादव (Aparna Yadav), सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव (Prateek Yadav) की पत्नी हैं. अपर्णा का जन्म 1 जनवरी 1990 को हुआ था और उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट एक पत्रकार रहे हैं. उनके पिता को सपा की सरकार में सूचना आयुक्त बनाया गया था. वहीं, उनकी मां अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं.
2011 में हुई थी अपर्णा और प्रतीक की शादी

इसे भी पढ़े : Ranchi : जन जागृति मंच द्वारा नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर संपन्न
अपर्णा यादव (Aparna Yadav) और प्रतीक यादव (Prateek Yadav) की मुलाकात स्कूल के दिनों में हुई थी. लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज से शुरुआती पढ़ाई करने वाली अपर्णा ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री ली है. अपर्णा और प्रतीक की सगाई 2010 में हुई थी. दोनों की शादी दिसंबर 2011 में मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई में हुई. दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम प्रथमा है.

This post has already been read 11604 times!

Sharing this

Related posts