वेलिंग्टन टेस्ट : भारत मुश्किल में, रहाणे और हनुमा विहारी का संघर्ष जारी

वेलिंग्टन। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 144 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड से अभी भी 39 रन पीछे है। उपकप्तान अजिंक्या रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नाबाद हैं। 
दूसरी पारी में भारत के लिए मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। भारत ने अपनी पहली पारी में 165 रन बनाए थे,जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 348 रन बनाकर 183 रनों की बढ़त हासिल की थी। 
 दूसरी पारी में भारतीय टीम को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। 14 रन बनाकर पृथ्वी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर टॉम लेथम को अपना कैच के बैठे। इसके बाद मयंक अग्रवाल और पुजारा ने भारत को आगे बढ़ाया और इसी बीच मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। 

हालांकि, वेलिंगटन टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच से पहले की आखिरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा आउट हो गए। ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा को क्लीन बोल्ड किया और अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। वहीं, मयंक अग्रवाल के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। मयंक 99 गेंदों में 58 रन की पारी खेलकर साउथी की गेंद पर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच आउट हुए। 
विराट कोहली के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। कोहली 43 गेंदों में 19 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर वाटलिंग के हाथों कैच आउट हुए। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 3 और टीम साउदी ने 1 विकेट हासिल किया। इससे पहले तीसरे दिन लंच तक न्यूजीलैंड ने अपने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 348 रन बनाये और पहली पारी के आधार पर भारत पर 183 रनों की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 165 रनों पर सिमट गई थी। 

न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। विलियमसन के अलावा अपना 100वां टेस्ट खेल रहे रॉस टेलर और काइल जैमिसन ने 44-44,कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 43,ट्रेंट बोल्ट ने 38 और टॉम ब्लंडेल ने 30 रन बनाए। 
 भारत की तरफ से ईशांत शर्मा ने 5,रविचन्द्रन अश्विन ने 3 और जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम केवल 165 रनों पर सिमट गई। 
भारत की तरफ से उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। रहाणे के अलावा मयंक अग्रवाल ने 34, पृथ्वी शॉ ने 16 और रिषभ पन्त ने 19 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टीम साउदी और जैमिसन ने 4-4 व बोल्ट ने 1 विकेट लिया।

This post has already been read 609 times!

Sharing this

Related posts