UP : पुलिस का अनोखा कारनामा, कार सवार को काटा हेलमेट ना पहनने का चालान, जानें क्या है मामला

Kanpur : कानपुर में यातायात पुलिस की एक बड़ी चूक सामने आई है. ऑनलाइन ई-चालान सिस्टम के तहत एक कार चालक का चालान काट दिया गया है. अजीब बात यह है कि कार चालक का चालान बिना हेलमेट कार चलाने को लेकर काटा गया है. ट्रैफिक पुलिस के इस अजीबो-गरीब एक हजार रुपये के चालान का मैसेज जब युवक के मोबाइल में आया तो वह भौचक्का रह गया.

और पढ़ें : विधानसभा में 4684.93 करोड़ का प्रथम अनुपूरक बजट हुआ पारित

वहीं दूसरी तरफ इस कार्रवाई के बाद से कार चालक अब कार में हेलमेट लगाकर चल रहा है. क्योंकि युवक को डर है कि कहीं पुलिस फिर से बिना हेलमेट कार चलाने में उसका चालान न कर दें. नौबस्ता थाना क्षेत्र के बाबानगर इलाके में रहने वाले विशाल मिश्रा ने बताया कि उनके पास मारुति सुजुकी कंपनी की स्विफ्ट कार है. 31 अगस्त को वह आवश्यक काम से कार द्वारा सिटी गए थे. वापस घर आने पर मोबाइल पर आए मैसेज के माध्यम से ऑनलाइन चालान होने के बारे में जानकारी मिली. जब मैसेज पढ़ा तो पता चला कि हेलमेट लगाकर कार न चलाने की वजह से उनका 1000 रुपये का चालान किया गया है. विशाल मिश्रा का कहना है कि यह यातायात पुलिस की भारी लापरवाही का नमूना है.

इसे भी देखें : सरकार ने बाबा बैजनाथ धाम को नज़रबंद करके रखा हैं : विधायक नारायण दा

लेकिन एहतियातन अब वह हेलमेट लगाकर कार चला रहे हैं कि कहीं ऐसा न हो कि ट्रैफिक पुलिस दोबारा उनका चालान काट दे. जहां एक तरफ हेलमेट लगाकर कार चला रहा युवक विशाल मिश्रा कानपुर में चर्चा का विषय बना हुआ हैं, तो वहीं दूसरी तरफ जनता के बीच ट्रैफिक पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है.

This post has already been read 18783 times!

Related posts