स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी में शिकायत के आधार पर अल्ट्रासाउंड क्लिनिक सील

देवघर। मधुपुर शहर के पथलचपटी रोड स्थित अनुराग सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की केंद्रीय और राज्यस्तरीय टीम ने औचक छापेमारी किया। स्वास्थ्य विभाग को मिली शिकायत के आधार पर सात सदस्य टीम ने अनुराग अस्पताल में पहुंच कर करीब सात घंटे तक विभिन्न दस्तावेज और उपकरणों को खंगाला। बिना अधिकृत डॉक्टर के अल्ट्रासोनोग्राफी किए जाने को लेकर अस्पताल की अल्ट्रासाउंड ग्राफी क्लीनिक को सील कर दिया गया।

और पढ़ें : पटना में खुलेगा इसरो का केंद्र, अंतरिक्ष संबंधित शोध को मिलेगा बढ़ावा…

छापेमारी टीम में स्वास्थ्य मंत्रालय नई दिल्ली से डॉक्टर लक्ष्य मल्लिक, पुणे के डॉक्टर सुदेश, सिविल सर्जन देवघर डॉक्टर सीके साही, समाजकर्मी नई दिल्ली डॉक्टर साबू जॉर्ज मैथ्यू, स्टेट नोडल पदाधिकारी स्वास्थ्य विभाग रांची यूसी सिन्हा, प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट सह प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार सिंह शामिल थे।

Advt

छापेमारी के बाद सिविल सर्जन डॉ सीके शाही ने बताया कि बिना अधिकृत डॉक्टर के अल्ट्रासोनोग्राफी की शिकायत पर केंद्र और राज्य स्तरीय टीम ने जांच किया। जांच में पाया गया कि बिना अधिकृत डॉक्टर के अल्ट्रासोनोग्राफी किया जा रहा है। हालांकि, डॉक्टर का नाम वहां लिखा है। नियमानुसार अल्ट्रासाउंड नहीं किया जा रहा था, यह बात सामने आई है।

इसे भी पढ़ें : प्रतिबंध के बावजूद झारखंड में बिक रही मैथन से पकड़ी गई थाई मांगुर मछली…

अल्ट्रासोनोग्राफी क्लीनिक के दस्तावेज सीपीयू सहित कमरे को सील कर दिया गया है। उपायुक्त के निर्देश पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की उपस्थिति में कार्रवाई की गई है। अस्पताल का लाइसेंस है इसमें कोई कमी नहीं है। अस्पताल का शेष कार्य चलता रहेगा। अस्पताल में की गई कार्रवाई के आधार पर स्वास्थ्य विभाग नियम संगत कार्रवाई करेगी।

Advt

अनुराग सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के निदेशक डॉ अरुण गुटगुटिया का कहना है कि मधुपुर जैसे पिछड़े इलाके में समाज सेवा के उद्देश्य से काफी प्रयास के बाद अस्पताल की स्थापना की गई है। किसी शुभचिंतक ने अस्पताल की शिकायत उच्च स्तर पर की है। अल्ट्रासोनोग्राफी में एक फॉर्मेट की कमी थी यही जांच में सामने आया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 10031 times!

Related posts