दो दिवसीय ऑनलाइन योग महोत्सव कार्यक्रम

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दो दिवसीय ऑनलाइन योग महोत्सव कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ।आज दिनाँक 20 जून 2021 दिन रविवार को योग करो निरोग रहो कार्यक्रम के जरिए सामाजिक संस्था स्नेह फाउंडेशन एवं एम एस डांस एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों को योग से अपने जीवन को निरोग बनाने के उद्देश्य से गूगल मिट के जरिए दो दिवसीय ऑनलाइन योग महोत्सव 2021 का आयोजन किया गया।

इसे भी देखे …..

Filmi Funda || Watch Videos || फ़िल्मी जगत की चटपटी खबरों को देखे

गरीब किसानों को दिया जा रहा है घटिया खाद बीज : दीपक प्रकाश

जिसका उद्धघाटन समाजसेवी आशुतोष द्विवेदी एवं राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर आशुतोष द्विवेदी एवं राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से कहा कि

योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार है। यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है। मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य है। विचार संयम और पुर्ती प्रदान करने वाला है तथा स्वास्थ्य और भलाई के लिए एक समग्र दृष्टिकोण को भी प्रदान करने वाला है। हमेसा योग करने से शरीर और मन दोनों स्वास्थ्य रहता है।

इस दो दिवसीय ऑनलाइन योग महोत्सव में इंटरनेशनल गोल्ड मेडलिस्ट मिस्टर विकास कुमार गोप ने विद्यार्थियों को योग के महत्व को बारीकियों से बताकर के योगाभ्यास कराया। इस अवसर सभी विद्यार्थियों ने योग आशना,मुदर अशन,प्राणायाम, मेडिटेशन एवं सूर्य नमस्कार आदि कई आशना को योगाभ्यास किया।मोके पर मुख्य रूप से एम एस डांस एकेडमी के निदेशक सुशील साहू,ममता साहू,विक्की, हेमा,पम्मी,सुभम,सागर,दीप,पप्पू,राजवीर ,नयन,दीपिका सहित अन्य लोगो ने अपना योगदान दिया।यह जानकारी अमन ने दी।

This post has already been read 2822 times!

Sharing this

Related posts