आईईडी ब्‍लास्‍ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के दो जवान घायल

रांची । तमाड़ में रविवार को आईईडी ब्‍लास्‍ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गए। इन्‍हें इलाज के लिए रांची के म‍ेडिका अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक घायल जवान प्रणय दास और जिग्नेश चौधरी की स्थिति खतरे से बाहर है। घायल जवानों का हाल जानने एडीजी ऑपरेशन मुरारीलाल मीणा और सीआरपीएफ आईजी संजय आनंद लाठकर मेडिका अस्पताल पहुंचे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार विजय गिरी क्षेत्र में मतदान कराकर कोबरा बटालियन के जवान रविवार सुबह लौट रहे थे, इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया। विस्फोट में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गए। नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए पूरे इलाके में सघन सर्च अभियान चलाया जा रहा है।उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण का चुनाव समाप्त हो गया।

चुनाव से पहले आशंका जताई गई थी कि नक्सली तमाड़ क्षेत्र में मतदान को बाधित करने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं लेकिन रांची पुलिस और सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मंसूबों को विफल कर दिया। चुनाव से पहले तमाड़ क्षेत्र में चलाए गए पुलिस के लगातार सर्च अभियान का असर है कि नक्सली चुनाव के दौरान दुबके रहे। किसी भी घटना को अंजाम देने में सफल नहीं हो पाए। पूरे इलाके में हेलीकॉप्टर से निगरानी रखी जा रही थी।

This post has already been read 577 times!

Sharing this

Related posts