व्हाइट हाउस में ट्रम्प का रसोईया और माइक पेंस की प्रेस सचिव कोरोना संक्रमित पाए गए

एंजेल्स: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह कोरोना प्रतिरोध क्षमता (एंटी बाडी) परीक्षण कराएँगे। फाक्स न्यूज़ से अनौचारिक बातचीत में उन्होंने यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि अब यह कहना मुश्किल होगा कि किसे कोरोना है, किसे नहीं।

इस परीक्षण के बाद यह मालूम हो जाएगा कि उनका इम्यून सिस्टम कैसा है और वह कोरोना से जूझने के लिए कितने सजग हैं। ‘एंटी बाडी’ परीक्षण से यह पता चल जाता है कि एक व्यक्ति में संक्रमण झेल पाने की कितनी क्षमता है।

इस परीक्षण से परिणाम अगर नकारात्मक आता है, तो यह पता चल जाता है कि उसे अभी संक्रमण छू नहीं सका है लेकिन प्रतिरोध क्षमता नहीं है। ट्रम्प प्रतिदिन अनेक विशिष्ट व्यक्तियों से मिलते हैं। इनमें से कुछ ऐसे भी होते हैं, जो इस संक्रमण के शिकार हो कर ठीक भी हो चुके होते हैं।

 व्हाइट हाउस की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि राष्ट्रपति के वेस्ट विंग स्थित रसोई में काम करने वाले एक रसोईया कोरोना संक्रमित पाया गया है। फ़्लोरिडा स्थित ‘मार ए लागों क्लब’ में भी इसी तरह एक कर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया था। बता दें, व्हाइट हाउस में कार्यरत स्टाफ़ का हर रोज़ टेस्टिंग होती है, जिसका परिणाम चंद मिनटों में आ जाता है। 

उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव काटी मिलर कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। यह एक सप्ताह में  दूसरा मामला है, जो संक्रमित पाया गया है। ट्रम्प ने ख़ुद इसकी जाकारी देते हुए कहा कि वह एक सप्ताह पहले परीक्षण में नेगेटिव पाई गई थीं। 

This post has already been read 1295 times!

Sharing this

Related posts