Kodarama : तीन राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का पहिया जाम,तेज हवा के साथ बारिश से जन-जीवन प्रभावित

Kodarama : बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान का व्यापक असर कोडरमा जिले में पड़ा है। बुधवार की रात से तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो रही है। तेज हवा के साथ लगातार बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। इसका असर रेलवे परिचालन पर भी देखा जा रहा है। रेलवे सूत्रों के अनुसार, हीरोडीह शर्माटांड के बीच गेट संख्या- 29 के पास ओएचई पर सुबह 4:45 बजे पेड़ गिर गया।

ओएचई पर पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इस वजह से सुबह पौने पांच बजे से आठ बजे तक इस रूट से जाने वाली ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा। इस दैरान रेलवे के कर्मचारी और इंजीनियर इसे ठीक करने में जुटे रहे। घटना के बाद आनन-फानन में गझंडी से टावर वैगन भेजकर पेड़ को हटाया गया।

और पढ़ें : Durga Puja : इस बार 8 दिनों की होगी नवरात्रि, देखे तिथि और घट स्थापना का शुभ-मुहूर्त

ओएचई पर पेड़ गिरने से ट्रेन संख्या 02314 नई दिल्ली सियालदह स्पेशल एक्सप्रेस हीरोडीह स्टेशन पर सुबह 7 बजे से रुकी रही। इस घटना की वजह से कई सुपरफास्ट ट्रेनों को जहां-तहां रोकना पड़ा। इसे अलावा 02302 नई दिल्ली हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस कोडरमा में सुबह 5.15 से और 02824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर एक्सप्रेस (स्पेशल) कोडरमा स्टेशन पर सुबह 7.24 से रुकी रही। अप लाइन की भी कई यात्री ट्रेनें हजारीबाग रोड, पारसनाथ व अन्य स्टेशनों पर खड़ी रही।

इसे भी देखे : खलारी के मोहन नगर में 3 लोगों की निर्मम ह’त्या

इसके बाद लाइन क्लियर होने के बाद परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा। वहीं तार को जोड़ने के बाद सुबह लगभग 8 बजे इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन सुचारू हो सका।

This post has already been read 15467 times!

Related posts