कोडरमा में कोरोना के तीन नए मरीज मिले, एक की नहीं हो पा रही पहचान

कोडरमा। कोडरमा जिले में तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। इसकी पुष्टि राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने की है। वहीं तीन में से एक को लेकर असमंजस कायम है और इसकी पहचान नहीं की जा सकी है। जानकारी के अनुसार रिम्स से मंगलवार की देर शाम मिली जांच रिपोर्ट में एक मरीज का नाम व जिला से भेजे गए नाम में अंतर है।

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अब तक संक्रमित मरीज का पता नहीं कर पाई है। तीन पॉजिटिव मामलों में दो पॉजिटिव मामले सतगावां से चिन्हित किए गए हैं और दोनों संक्रमित मरीजों को होली फैमिली में बने कोविड-19 अस्पताल भेज दिया गया है।

वहीं एक मरीज के नाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग और रिम्स प्रबंधन के बीच स्थिति स्पष्ट नहीं हो पायी है। सदर अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टर इसे स्पष्ट करने में जुटे हुए हैं। वहीं अब तक तीसरे मरीज की पहचान नहीं होने के कारण प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही लोगों में भी उहापोह की स्थिति बनी हुई है। सिविल सर्जन डॉ पार्वती नाग ने बताया कि जिनकी पुष्टि की गई है और 19 मई को जो सैंपल जांच की रिपोर्ट आई है, उन सभी का सैंपल 14 मई को भेजा गया था। बताया कि नाम को लेकर असमंजस की स्थिति है, जिसे जल्द दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने इस संभावना से भी इंकार नहीं किया कि तीसरा मरीज किसी और जिले का भी हो सकता है और उसका नाम त्रुटिवश कोडरमा की सूची में आ गया हो। फिलहाल एक नाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। सरकारी प्रक्रिया के अनुसार कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि होने के बाद जल्द से जल्द कोरोना संक्रमित मरीज को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर उसका इलाज शुरू किया जाता है, लेकिन कोडरमा जिले में 3 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि होने के कई घंटे बाद भी एक कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान नहीं हो पाई है।

This post has already been read 445 times!

Sharing this

Related posts