हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टीनेशन है भारत की ये जगहें

शादी के रीति-रिवाज और भाग दौड़ भरे माहौल से फ्री होने के बाद शादीशुदा जोड़े के लिए कुछ देर आराम भरे पल बिताना बेहद जरुरी है। यही वह समय है जब पति-पत्नि एक दूसरे के साथ अपना क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। यह पल जीवन में सुखद और मीठी यादें बनाने के लिए बहुत जरुरी होता है। यदि आपकी भी नई-नई शादी हुई है और आप हनीमून प्लान कर रहें हैं तो आज हम आपके लिए भारत के कुछ मशहूर हनीमून डिस्टीनेशंस लेकर आएं हैं। यह जगहें न केवल खूबसूरत नजारों के लिए फेमस हैं बल्कि आपके बजट के भी बिल्कुल अनुकूल हैं।

गोवा: कप्लस द्वारा पहले नंबर पर पसंद किया जाने वाला हनीमून डेस्टीनेशन गोवा है। शांतमयी पल बिताने के लिए आपको गोवा में शानदार मौसम, बीच और खास नाइट लाइफ एंजॉय करने को मिलेगी। गोवा के खूबसूरत और शानदार बीचेस की लिस्ट बहुत लंबी है जिनमें कैलेंगुट बीच, अंजुना बीच, बागा बीच, बागाटोर बीच, सिंकेरियन बीच, पालोलेम बीच और मीरामार बीच शामिल हैं।

मनाली: गोवा के बाद शादीशुदा जोड़ों द्वारा मनाली बहुत पसंद किया जाता है। चारों तरफ हरियाली, खूबसूरत बगीचे, बादलों को टच करते पहाड़ और झरनों की झनकाती आवाज आपको इस जगह का दीवाना बना देंगे। कुल्लु में स्थित मनाली के नजारे सर्दियों में और भी खूबसूरत होते हैं। इस दौरान यहां के पहाड़ पूरी तरह बर्फ से ढके रहते हैं।

दार्जलिंग: ऊंची-ऊंची पहाडियों की शान दार्जलिंग को विश्वभर में ‘क्वीन ऑफ हिल्स’ के नाम से जाना जाता है। दार्जलिंग के चाय-बगान देखने लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। एक समय था जब दार्जलिंग अपने मसालों के लिए बहुत फेमस हुआ करता था। अब यहां ज्यादातर चाय की खेती की जाती है। पश्चिम बंगाल के इस शानदार हिल स्टेशन की खूबसूरती सिर्फ इसके चाय बागान नहीं है बल्कि यहां के सुंदर पहाड़, देवदार के जंगल, प्राकृतिक सुंदरता, कल-कल करते झरने सबका मन मोह लेते हैं।

श्रीनगर: श्रीनगर शुरु से ही हनीमून कपलस के लिए आइडियल डेस्टिनेशन रहा है। यह शहर अपनी खूबसूरत झीलों और हाउसबोट के लिए दुनिया भर में फेमस है। यहां की डल झील पर तैरती खूबसूरत नावों का आनंद लेने लोग दूर-दूर से आते हैं। श्रीनगर की इस फेमस झील पर आपको सुबह-शाम रौनक ही रौनक देखने को मिलेगी। सूरज डूबने के बाद हाउसबोट की जगमगाती लाइटें, इस झील की खूबसूरती को और भी बढ़ा देती है।

This post has already been read 377 times!

Sharing this

Related posts