आगामी सप्ताह भी जारी रहेगी बाजार में तेजी: विश्लेषक

मुम्बई : आगामी सप्ताह भी भारतीय शेयर बाजार में तेजी जारी रहने का अनुमान है। बाजार के विश्लेषकों के मुताबिक प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र (आईटी) कंपनियों के तिमाही नतीजों और व्यापक आर्थिक आंकड़ों के सकारात्मक रहने की वजह से ऐसा होगा।

विश्लेषकों ने कहा कि शेयर बाजार अब कंपनियों के तिमाही नतीजों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। इस सप्ताह विप्रो और इंफोसिस के नतीजे आएंगे। इसके साथ ही व्यापक आर्थिक आंकड़ों और वैश्विक रुझानों पर भी नजर रहेगी। उन्होंने कहा कि बाजार के आगे सकारात्मक रहने की उम्मीद है, लेकिन कुछ खास सेक्टर या शेयरों में तेजी रहेगी। निवेशक वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही आय के नतीजों पर नजर रखेंगे। बाजार रुपये की चाल और कोविड-19 के मामलों पर भी नजर रखेगा।

विप्रो, इंफोसिस, माइंडट्री, फेडरल बैंक और एचसीएल टेक्नालॉजीज लिमिटेड इस सप्ताह अपनी कमाई की घोषणा करेंगी।

उल्लेखनीय है कि  बीते सप्ताह शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांकों में चार प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली। इस दौरान 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 1,812.44 अंक या 4.68 प्रतिशत बढ़ा, जबकि निफ्टी में 497.25 अंक या 4.35 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली। आरबीआई की मौद्रिक नीति और बैंकिंग क्षेत्र में नकदी को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदमों से शुक्रवार को लगातार सातवें दिन बाजार में तेजी रही, जो लगभग एक साल में सबसे लंबे समय तक चलने वाली तेजी थी।

This post has already been read 695 times!

Sharing this

Related posts