स्वास्थ्य मंत्री ने किया खेलगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर सुविधाओं का लिया जायजा।

 रांची : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुधवार को यहां खेलगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड के निरीक्षण किया । सूबे में बढ़ती कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री लगातार व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे हैं।  इसी क्रम में कल उन्होंने सदर अस्पताल का दौरा किया और आज खेलगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। 
निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की, साथ ही पुरूष और महिला वार्ड का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया।उन्होंने वार्ड में पानी की उपलब्धता, शौचालय, साफ सफाई समेत सुरक्षा की समीक्षा की।साथ ही उन्होंने खाने पीने,नाश्ते समेत अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर हैं और लगातार नजर रखी हुई हैं। बेड की कमी न हो इसके लिए विशेष प्रकार के वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही हैं। इसी क्रम में आज व्यवस्था की समीक्षा के लिए आया हूँ, सरकार लगातार जांच क्षमता बढ़ा रही हैं जिससे केस ज्यादा बढ़ रहा हैं लेकिन सरकार इसके लिए तैयार हैं और हर आवश्यक कदम उठा रही हैं। 
 उन्होंने बताया कि एक वार्ड में 40 बेड हैं, वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में 16 वार्ड तैयार किये जा रहे हैं जिसमे महिलाओं के लिए अलग और पुरुषों के लिए अलग वार्ड हैं।सरकार ज्यादा से ज्यादा बेड और सुविधा बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

This post has already been read 1145 times!

Sharing this

Related posts