रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी है हैरान, क्या आ गई तीसरी लहर

National : देश की पहली कोरोना मरीज एक मेडिकल छात्रा थी. ये पिछले साल जनवरी महीने में चीन के वुहान से अपने गृहनगर केरल के त्रिशूर आई थी. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि वह छात्रा डेढ़ साल बाद फिर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं. त्रिशूर की डीएमओ डॉक्ट़र के. जे रीना ने पीटीआई को बताया कि वह छात्रा फिर कोरोना पॉजिटिव हो गई है. उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव और एंटीजन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. हालांकि चिंता की बात नहीं है, क्योंवकि कम लक्षण वाला संक्रमण है.

रिपोर्ट देखकर सभी हैं हैरान

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वह छात्रा दिल्लीि की यात्रा करना चाहती थी. इसलिए उसका कोरोना टेस्ट किया गया. उसकी रिपोर्ट को देखकर सभी हैरान रह गए. डॉक्ट र ने कहा, ‘वह इस समय घर पर है और पूरी तरह से ठीक है.

और पढ़ें : बॉलीवुड अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ते हुए इंस्टाग्राम क्वीन बनीं : नेहा कक्कड़

वुहान यूनिवर्सिटी के तीसरे वर्ष की हैं मेडिकल छात्रा

बताते चलें कि 30 जनवरी 2020 को वुहान यूनिवर्सिटी के तीसरे वर्ष की मेडिकल छात्रा की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद वह देश की पहली कोरोना पेशेंट बन गई. वह सेमेस्टर की छुट्टियों के बाद घर लौटी थी. त्रिशूर मेडिकल कॉलेज में लगभग तीन हफ्ते तक उसका इलाज चला और दो बार कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर 20 फरवरी को उसे अस्परताल से छुट्टी दी गई.

इसे भी देखें : आप दांत के बीमारी से परेशान हैं या आपके बच्चों के दांतो में सड़न हो रही हो तो पूरी वीडियो जरूर देखें

देश में कोरोना वायरस महामारी की रफ्तार अब सुस्त पड़ गई है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 31,443 नए मामले सामने आए हैं. 118 दिनों में संक्रमण का यह सबसे कम आंकड़ा है. जबकि कोरोना मरीजों की ठीक होने की दर भी लगातार बढ़ रही है. देश में रिकवरी रेट 97.28 फीसदी पहुंच गई है. भारत में अब तक संक्रमण के 3,09,07,282 मामले सामने आ चुके हैं. साथ ही कुल सक्रिय मामले 4,31,315 हैं, जोकि 109 दिनों का सबसे न्यूननतम आंकड़ा है. हालांकि, पिछले 24 घंटे में 2020 मरीजों की मौत भी हुई है और कुल मौतों का आंकड़ा 4,10,784 हो गया है.

देश में युद्धस्तर पर टीकाकरण अभियान चल रहा है. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 की 40,65,862 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 38,14,67,646 हो गया है. वहीं देश में अब संक्रमण के सक्रिय मामले कुल मामलों के 1.40 फीसदी है और दैनिक पॉजिटिविटी रेट 1.81 फीसदी है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक देश में सोमवार को कोरोनावायरस के लिए 17,40,325 सैंपल टेस्ट किए गए. साथ ही कहा कि सोमवार तक कुल 43,40,58,138 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

This post has already been read 2749 times!

Related posts