जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़, दो अधिकारियों सहित 5 जवान शहीद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में शनिवार को मुठभेड़ के दौरान लापता हुए दो अधिकारियों सहित तीन जवानों के शहीद होने की खबर है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शुक्रवार को तलाशी अभियान चलाय था, जिसके बाद से ये सभी 5 जवान लापता बताए जा रहे थे.

बताया जाता है कि शनिवार को भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि हंदवाड़ा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. सूचना के आधार पर भारतीय सैनिकों ने पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान चांजमुल्ला इलाके में छुपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर चली मुठभेड़ के बाद पता चला कि भारतीय सेना के पांच जवान कहीं लापता हैं. इनमें एक मेजर, एक कर्नल और तीन जवान शामिल थे. देर रात तक सभी जवानों को ढूंढने की कोशिश की गई लेकिन उनका कुछ भी पता नहीं चल सका.

मुठभेड़ में दो आतंकी भी मारे गए
हंदवाड़ा में शनिवार शात से आतंकियों के साथ चली रही मुठभेड़ में दो आतंकियों के भी मारे जाने की सूचना है. सूत्रों के मुताबिक ये दोनों ही आतंकी जम्मू कश्मीर के नहीं थे. दोनों आतंकियों के शवों की पहचान की जा रही है. फिलहाल फायरिंग पूरी तरह से रुक चुकी है लेकिन सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

This post has already been read 1652 times!

Sharing this

Related posts