नए अवतार में होगी टाटा नेक्सॉन ईवी, 28 जनवरी को होगी लॉन्च

नई दिल्ली । प्रतिष्ठित वाहन निर्माता कंपनी टाटा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्सॉन ईवी भारतीय बाजार में 28 जनवरी को नए अवतार में बाजार में अवतरित होगी। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 35 एडवांस्ड कनेक्टेड कार फीचर मिलेंगे। नेक्सॉन इलेक्ट्रिक स्टैंडर्ड (पेट्रोल डीजल) नेक्सॉन के फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित है, जो जल्द लॉन्च होने वाली है।

टाटा नेक्सॉन ईवी तीन वेरियंट (एक्सएम, एक्सजेड प्लस और एक्सजेड प्लस एलयूएक्स) में उपलब्ध होगी। टाटा नेक्सॉन ईवी कंपनी के नए जेडकनेक्ट ऐप्लिकेशन के साथ आएगी। कंपनी ने कहा है इस ऐप्लिकेशन में 35 एडवांस्ड कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे। इनमें एसयूवी के स्टैटिस्टिक्स, रिमोट ऐक्सेस, सेफ्टी और सिक्यॉरिटी आदि से जुड़े फीचर शामिल हैं। जेडकनेक्ट स्मार्टफोन मोबाइल ऐप्लिकेशन के रूप में उपलब्ध होगा और यह इलेक्ट्रिक नेक्सॉन की लॉन्चिंग के साथ लाइव होगा।

टाटा की जेडकनेक्ट टेक्नॉलजी में मौजूदा चार्ज लेवल की रिमोट मॉनिटरिंग, मौजूद रेंज, चार्जिंग हिस्ट्री और नजदीकी चार्जिंग स्टेशन की जानकारी समेत अन्य फीचर मिलेंगे। इसके अलावा जेडकनेक्ट मोबाइल ऐप के माध्यम से आप नेक्सॉन ईवी को कार लॉक/अनलॉक, लाइट ऐंड हॉर्न ऐक्टिवेशन और एसी स्विच ऑन समेत अन्य फंशन्स को कंट्रोल करने के लिए रिमोट कमांड दे सकते हैं। सेफ्टी और सिक्यॉरिटी फीचर्स के बात करें, तो जेडकनेक्ट ऐप ऐक्सिडेंट होने की स्थिति में तुरंत नोटिफिकेशन या जरूरी होने पर पैनिक नोटिफिकेशन और इमर्जेंसी एसओएस भेजेगा।

इसके अलावा कार चोरी होने की स्थिति में आप कॉल सेंटर के माध्यम से रिमोट म्मोबिलाइजेशन सर्विस के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। इनके अलावा जेडकनेक्ट में यूजर्स को कई और फीचर्स मिलेंगे। इलेक्ट्रिक नेक्सॉन में 30.2 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी पैक है। बैटरी पैक को फ्लोर के नीचे दिया गया है, जो बॉडी रोल को कम करने में मदद करेगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 129पीएस का पावर और 245एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

This post has already been read 445 times!

Sharing this

Related posts