जर्मनी में नौ लोगों की हत्या के बाद संदिग्ध और एक अन्य व्यक्ति मृत मिले

हनाऊ । जर्मनी के हनाऊ शहर में दो हुक्का लाउंज के अंदर और बाहर गोलीबारी कर नौ लोगों की हत्या करने का संदिग्ध गुरुवार को अपने घर में मृत मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अधिकारियों को उसी घर से एक और शव मिला है। पुलिस ने संदिग्ध बंदूकधारी का कोई विवरण नहीं दिया है लेकिन कहा, “अन्य साजिशकर्ताओं के अभी कोई संकेत नहीं हैं।” उन्होंने हमलावर के मकसद या उसकी मौत कैसे हुई इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

उन्होंने इस बात की भी कोई जानकारी नहीं दी कि उन्हें “इस बात की अधिक संभावना क्यों नजर आती है” कि वह हमलावर था। पुलिस ने एक बयान में कहा कि बुधवार शाम हुई गोलीबारी में मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। जर्मन न्यूज एजेंसी डीपीए ने अनाम सुरक्षा अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि जिम्मेदारी लेने वाला एक लिखित दावा और एक वीडियो भी मिला है और पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है। दक्षिणपूर्वी हैस्से प्रांत के पुलिस प्रवक्ता हेनरी फाल्टिन ने डीपीए की खबर या दैनिक अखबार बिल्ड की उस खबर पर टिप्पणी से इनकार कर दिया कि संदिग्ध के वाहन से गोलाबारुद बरामद हुआ है।

पुलिस ने संदिग्ध के घर को सील कर दिया है और कहा कि घर से मिले दोनों शवों की शिनाख्त का काम चल रहा है और वे फिलहाल उनकी या पूर्व में हुई गोलीबारी के शिकार लोगों की पहचान जाहिर नहीं कर सकते। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के प्रवक्ता ने ट्विटर पर कहा, “आज सुबह मन हनाऊ के लोगों के साथ है, जिनके बीच यह भयानक अपराध किया गया। प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना।”

This post has already been read 929 times!

Sharing this

Related posts